मौजूदा जॉब से है प्रॉब्लम तो फॉलो करें ये टिप्स, जल्द मिलेगी नई नौकरी

punjabkesari.in Saturday, Feb 24, 2018 - 04:23 PM (IST)

नई दिल्ली : हम में से कई सारे एेसे लोग होते है जो अपनी मौजूदा नौकरी से परेशान रहते है। कई बार उन्हें बॉस या काम को लेकर कई सारी समस्या होती  है, लेकिन ज्यादातर लोगों के नई नौकरी तलाश करने में परेशानी का सामना करना पड़ता है। इस वजह से भी ज्यादातर लोग नौकरी नहीं छोड़ नहीं पाते। एेसे में अगर आप भी अपनी मौजूदा नौकरी से परेशानी है और जॉब स्विच करने की सोच रहे है तो आइए जानते है कुछ एेसे टिप्स के बारे में जिन्हें फॉलो करके आप आसानी से नौकरी पा सकते है

नेटवर्किंग
दूसरी नौकरी पाने में जो चीज सबसे ज्यादा आपके काम आती है, वो है 'नेवर्किंग'. फील्ड में रह कर बनाए गए कॉन्टैक्ट्स जॉब चेंज करने में काफी मदद करते हैं। किस कंपनी में जॉब वैकेंसी और किसमें नहीं ये आपके कॉन्टैक्ट्स ही आपको बताते हैं. इसलिए भले ही आप ऊंचे से ऊंचे मुकाम तक क्यों न पहुंच जाएं, कभी भी लोगों से अपना संपर्क न तोड़ें।

इवेंट्स अटेंड करें 
नई नौकरी पाने के लिए आपको अलग-अलग संस्थानों या फिर चैरिटी द्वारा आयोजित किए गए इवेंट्स में शामिल होना चाहिए। आपको इस मौके का पूरा फायदा उठाना चाहिए और हर मीटिंग में अपनी फील्ड से जुड़े कम से कम एक व्यक्ति से जरूर मिलना चाहिए। क्या पता कब कौन जॉब दिलाने में आपकी मदद कर दे

लिंक्डइन का उठाएं फायदा
लिंक्डइन पर अकाउंट बनाने का फायदा आपको आपकी मनपसंदीदा जॉब भी दिला सकता है। लिंक्डइन सही लोगों से जुड़ने का एक पावरफुल माध्यम है। यहां पर आप अपने टारगेट मार्केट (जिसमें आप नौकरी ढूंढ रहे हों) को सर्च कर सकते हैं। लिंक्डइन के हर एक सेक्शन में अगर आप सही जानकारी फिल करते हैं और अपनी सर्च में सही कीवर्ड्स का इस्तेमाल करते हैं तो इससे दूसरों को आपके बारे में बेहतर पता चल पाता है।

जॉब साइट्स पर बनाए रखें नजर
नई जॉब तलाश रहे लोगों को लिंकडिन  या फिर  किसी और अॉनलाइन जैसे जॉब पोर्टल्स पर भी नजर बनाए रखनी चाहिए। साथ ही आपको समय-समय पर अपना सीवी भी अपडेट करते रहना चाहिए।  इसके अलावा जॉब से जुड़े ई-मेल्स पर भी नजर बनाए रखनी चाहिए। इससे नौकरी पाने में आपको आसानी होगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News