इंटरव्यू देने जा रहे तो सफलता पाने के लिए ध्यान रखें यह बातें

Saturday, July 15, 2017 7:37 PM
इंटरव्यू देने जा रहे तो सफलता पाने के लिए ध्यान रखें यह बातें

नई दिल्ली : जब भी हम किसी जगह इंटरव्यू के लिए जाते है तो मन में एक अजीब सी घहराहट रहती है कि ना जाने क्या पूछा लिया जाएं। क्या होगा वहां, माहौल कैसा होगा इत्यादि बातों को लेकर मन में उथल पुथल लगी रहती है।एक अजीब सा डर बना रहता है। अगर आप खुद को सही तरीके से तैयार करके और आत्मविश्वास के साथ इंटरव्यू के लिए जाएं तो घबराहट की जरूरत महसूस नहीं होती। आइए जानते है कुछ एेसी बातों के बारे में जिन पर इंटरव्यू पर जाने से पहले गौर किया जाना जरुरी है

रिज्यूम का रिव्यू करें
आपने अपना जो रिज्यूम संबंधित नौकरी के लिए दिया है, उसे फिर से चेक करें। सभी बातों को जांचे। खासकर रिज्यूम की हाइलाइट्स को अच्छे से चैक करें ताकि गलती की कोई गुजाइंश ना रहें।

पहले से तैयार रहें
इंटरव्यू से तुरंत पहले चीजों को रटना छोड़ दें। कूल रहें। अपने बारे में बताइए, जैसे आम सवालों के लिए तैयार रहें। कंपनी के बारे में जान लें, साथ ही अपने इंटरेस्ट को सोच समझकर जाहिर करें।  पिछली नौकरी छोड़ने का अच्छा सा बहाना भी तैयार रखें।

रिहर्सल कर लें
आप जहां इंटरव्यू के लिए जा रहे हैं, वहां के लिए खुद को तैयार करें। बॉडी लैंग्वेज घबराहट वाली नहीं होती चाहिए। साथ ही आप इंटरव्यूअर से किस तरह बात करेंगे, इसकी भी तैयारी कर लें।

पेपर वर्क पूरा करें
आप इंटरव्यू के लिए जा रहे हैं, तो सभी जरूरी कागजात अपने साथ रहें। पासपोर्ट साइज फोटो कभी न भूलें।

ऑफिस पहुंचकर सबसे पहले खुद को आखिरी बार तैयार करें
जहां इंटरव्यू देने जा रहे हैं, वहां पहुंचकर सीधे वाशरूम जाएं। मुंह साफ करें। चेहरे पर मुस्कान लाएं और खुद को इंटरव्यू के लिए रेडी रखें। घबराएं बिल्कुल नहीं, वर्ना बना बनाया काम बिगड़ने का खतरा रहता है।



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!