Monthly कमाना चाहते हैं 1 लाख, तो यह कंपनी दे रही है मौका

punjabkesari.in Thursday, Mar 22, 2018 - 06:04 PM (IST)

आज कल हर कोई अपना बिजैनस करने में इंटरेस्टेड है। इसके चलते लोग कई बार टरनेशनल कंपनी की डीलरशिप करने के चाहवान होते हैं। तो अगर आप भी उन लोगों में से हैं जो अपना बिजनैस करना चाहते हैं तो आपके लिए यह बहुत ही अच्छा मौका है। क्योंकि हियरिंग ऐड बनाने वाली इंटरनेशनल कंपनी स्‍टारकी ने इंडिया में डीलरशिप देनेे की घोषना की है। इतना ही नहीं इसके लिए आपको ज्यादा पैसों की भी जरूरत नहीं होगी। हियरिंग कंपनी केवल दस लाख रुपए तक में यह डीलरशिप दे रही है। जिसमें से भी 8 लाख रुपए आपको लोन मिल जाएगा।


ऐसे केवल 2 लाख रुपए का इंतजाम कर इस कंपनी की डीलरशिप ले सकते हैं। इतना ही नहीं, केंद्र सरकार द्वारा हियरिंग ऐड जैसे मेडिकल डिवाइस पर छूट या सब्सिडी भी दी जाती है। आप इस सब्सिडी का भी फायदा उठा सकते हैं। इस तरह आप काफी कम इन्‍वेस्‍टमेंट के साथ यह बिजनैस शुरू कर सकते हैं। 
 
यहां जाने आप कैसे इस कंपनी की डीलरशिप लेकर कर सकते हैं अच्‍छी खासी कमाई। 

 
अमेरिका की है कंपनी 
स्‍टारकी अमेरिका की कंपनी है। जो 1967 में शुरू हुई थी। भारत में यह कंपनी 2007 में शुरू हुई थी। अब तक भारत में लगभग 250 डीलर बना चुकी है। फाइनेंशियल ईयर 2018-19 में कंपनी भारत में 350 डीलर और बनानी चाहती है। इसके लिए डीलर्स की तलाश की जा रही है। 

 
हियरिंग ऐड का बढ़ रहा है बाजार 

स्‍टारकी इंडिया के एमडी रोहित मिश्रा ने बताया कि वर्ल्‍ड हेल्‍थ ऑर्गनाइजेशन (डब्‍ल्‍यूएचओ) की रिपोर्ट बताती है कि भारत में 9 से 10 फीसदी लोगों को सुनने में दिक्‍कत होती है। ऐसे में, हियरिंग ऐड उनको साफ सुनने में काफी मदद कर सकते हैं। पहले पहल भारत में लोग हियरिंग ऐड को लेकर जागरूक नहीं थे, लेकिन अब धीरे-धीरे इसकी डिमांड बढ़ती ता रही है। मिश्रा के मुताबिक, कंपनी के पास 10 हजार रुपए से लेकर 3.5 लाख रुपए तक की कीमत के हियरिंग ऐड उपलब्‍ध हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News