एक मार्च से शुरू होगी माध्यमिक शिक्षा मंडल मध्यप्रदेश की बोर्ड परीक्षायें

punjabkesari.in Sunday, Feb 25, 2018 - 01:46 PM (IST)

नई दिल्ली : मध्यप्रदेश में माध्यमिक शिक्षा मंडल की वर्ष 2018 की बोर्ड परीक्षायें एक मार्च से शुरू होंगी। हायर सेकेंडरी परीक्षा एक मार्च से तीन अप्रैल तक प्रात: 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक जिले में स्थापित किये गये परीक्षा केन्द्रों पर होंगी। हाईस्कूल परीक्षा 5 मार्च से 31 मार्च तक प्रात: 9 बजे से 12 बजे तक परीक्षा केन्द्रों पर आयोजित की जायेंगी।  

आधिकारिक जानकारी के अनुसार बोर्ड परीक्षाओं के परीक्षा केन्द्र के केन्द्राध्यक्ष और सहायक केन्द्राध्यक्षों को परीक्षा के दिन सुबह 9 बजे से शुरू होने वाली परीक्षा में छात्रों को परीक्षा कक्ष में प्रात: 8.45 बजे तक प्रवेश देने का अधिकार होगा। परीक्षा प्रारंभ होने के 15 मिनट बाद किसी भी छात्र को परीक्षा में सम्मिलित नहीं कराया जायेगा। यदि छात्र प्रात: 8.45 बजे के बाद उपस्थित होता है, तो उसे परीक्षा में सम्मिलित नहीं कराये जाने का अधिकार केन्द्राध्यक्ष और सहायक केन्द्राध्यक्ष को होगा। केन्द्राध्यक्ष, सहायक केन्द्राध्यक्ष को परीक्षा केन्द्र पर नियुक्त संदेहास्पद कर्मियों की ड्यूटी निरस्त करने और पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करवाने का अधिकार होगा।

केन्द्राध्यक्ष और सहायक केन्द्राध्यक्ष की जिम्मेदारी होगी कि वे निर्धारित समय पर परीक्षा प्रारंभ करायें। पर्यवेक्षकगण पर्यवेक्षण का कार्य ठीक ढंग से कर रहे हैं या नहीं, इस पर निगरानी रखेंगे। साथ ही नियमानुसार परीक्षा संपन्न होने के पश्चात उत्तर पुस्तिकाओं को निर्धारित स्थान पर सुरक्षित रूप से जमा करेंगे। विश्वकर्मा
वार्ता


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News