Google में नौकरी पाना चाहते है तो ध्यान रखें यह बातें

Monday, March 20, 2017 11:28 AM
Google में नौकरी पाना चाहते है तो ध्यान रखें यह बातें

नई दिल्ली : दुनियाभर की टॉप कंपनियों में शुमार गूगल में हर कोई काम करना चाहता है। गूगल में इंप्‍लॉयीज़ को टॉप लेवल की सुविधाएं प्राप्‍त होती हैं जिसके चलते हर कोई यहां काम करने का सपना देखता है। अगर आप भी गूगल में नौकरी करने का अपना सपना साकार करना चाहते हैं तो अपना इन टिप्‍स को ध्‍यान में रखकर अपने इंटरव्‍यू की तैयारी करें 

आईक्‍यू लेवल
गूगल जैसी टॉप कंपनी में जॉब पाना चाहते हैं तो इसके लिए आपका आईक्‍यू लेवल सबसे अच्‍छा होना चाहिए। गूगल में इंटरव्‍यू के दौरान तरह-तरह के सवालों से आपका आईक्‍यू लेवल चैक किया जाता है। इसलिए पूरी तरह से तैयार होकर ही जाएं।

शैक्षणिक योग्‍यता
गूगल में जॉब पाने के लिए कैंडिडेट को दसवीं, बारहवीं और अपने संबंधित कोर्स में 65% अंक जरूर प्राप्‍त होने चाहिए। इस बीच पढाई में एक साल का भी गैप मान्‍य नहीं होगा।

इंटरनैशनल अप्रोच
गूगल जैसी टॉप इंटरनैशनल कंपनी में जॉब करने की इच्‍छा रखते हैं तो अपनी अप्रोच को भी इंटरनैशनल बनाएं। आपके बात करने के तरीके और हाव-भाव में इंटरनेशनल अप्रोच झलकनी चाहिए।

ग्रूमिंग पर दें ध्‍यान
गूगल में इंटरव्‍यू क्‍लीयर करने के लिए आपको अपनी बाहरी और आंतरिक पर्सनैलिटी पर भी काम करना पड़ेगा। गूगल में इंटरव्‍यू के दौरान आपके ग्रूमिंग स्किल्‍स पर भी ध्‍यान दिया जाता है। इसके अलावा जितना हो सके ईमानदार और कॉन्फिडेंस के साथ सारे सवालों के जवाब दें।

इंटरव्‍यू में पूछे जाने वाले सवाल
गूगल में जॉब इंटरव्‍यू के दौरान आपसे ऑफिशियल और पर्सनल लाइफ से जुड़े कई तरह के सवाल पूछे जा सकते हैं। सबसे अहम बात है कि आप अपनी पुरानी जॉब के बारे में कोई भी गलत जानकारी या झूठ न बोलें। इंटरव्‍यू के दौरान आपके स्‍कूल और कॉलेज से जुड़े सवाल भी पूछे जा सकते हैं। हर तरह के सवाल के लिए खुद को तैयार रखें।



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !