इस देश में है 12वीं पास लोगों के लिए करियर बनाने का अच्छा अॉप्शन, मिलती है मोटी सैलरी

Friday, January 12, 2018 2:20 PM
इस देश में है 12वीं पास लोगों के लिए करियर बनाने का अच्छा अॉप्शन, मिलती है मोटी सैलरी

नई दिल्ली: हमारे देश में आज भी बहुत सारे लोग एेसे है जो किसी ना किसी वजह से ज्यादा नहीं पढ़ पाते ,लेकिन फिर भी मेहनत करके ज्यादा पैसे कमाने की चाहत रखते है, लेकिन बहुत सारे लोगों को यह पता ही नहीं होता कि इतना कम पढ़े होने के  बाद वह एेसा कौन सा काम करें जिससे वह मोटी सैलरी वाली नौकरी आसानी से पा सकें। क्योंकि हमारे देश में 12वीं पास लोगों के लिए अच्छी सैलरी वाली नौकरी के लिए कम विकल्प  है। एेसे में अगर आप ज्यादा सैलरी वाली नौकरी पाना चाहते है तो आइए जानते है एेसे देश के बारे में जहां आप आसानी से मोटी सैलरी वाली नौकरी पा सकते है। सऊदी अरब आपके लिए  एक बेहतर विकल्प साबित हो सकता है। इस देश में  यहां 12वीं पास युवाओं के लिए नौकरी के कई विकल्प मौजूद हैं। यहां नौकरी करते हुए आप अच्छी खासी सैलरी भी पा सकते हैं। जानिए कुछ नौकरियों के बारे में 

रीयल एस्टेट क्षेत्र में 
सऊदी का रीयल एस्टेट एक ऐसा क्षेत्र है जहां सालों भर नौकरी मिलने की संभावना बनी रहती है। आप यहां रीयल एस्टेट डीलर के तौर पर एक बेहतर नौकरी पा सकते हैं।  इसके लिए आपको हर महीने मोटी सैलरी भी मिलेगी। आप चाहें तो भारत में रहते हुए इस फिल्ड में कुछ महीने का अनुभव भी ले सकते हैं। जो आपके लिए सऊदी में काफी फायदेमंद होगा।

इंग्लिश शिक्षकों के लिए बेहतर मौके 
आपकी इंग्लिश अच्छी है और बच्चों को ट्यूशन देने के लिए तैयार है तो सऊदी में आप लाखों रुपये कमा सकते हैं।  यहां दूसरे देश की तुलना में ट्यूशन फीस काफी ज्यादा है। यहां ट्यूशन देने वालों को सरकार की तरफ से कई तरह के लाभ दिए जाते हैं।इसमें घर जाने के लिए फ्री फ्लाइट और टैक्स में छूट जैसी चीजें भी शामिल हैं

विज्ञापन व डिजाइनिंग 
सऊदी में इस फील्ड में भी लोगों की खासी जरूरत है। आप अगर विज्ञापन बनाने या क्रिएटिव डिजाइनिंग में रुचि रखते हैं तो यहां किसी प्रोफेशनल के अंदर अपना करियर शुरू कर सकते हैं। आपको आइडिया के लिए भी बेहतर पैसे ऑफर किए जा सकते हैं। बीते कुछ वर्षों में दुनिया के अन्य देशों की तुलना में सऊदी में इस फिल्ड ने सबसे ज्यादा विकास किया है। 

आईटी इंडस्ट्री 
आईटी के क्षेत्र में बेसिक जानकारी से लेकर किसी सॉफ्टवेयर पर काम करने वालों के लिए भी सऊदी में कई बेहतर मौके मौजूद हैं। आप यहां कि कई बड़ी कंपनियों में ट्रेनी स्तर से शुरुआत कर सकते हैं।



अपना सही जीवनसंगी चुनिए | केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन