जॉब पाना चाहते है तो इंटरव्यू में भूलकर भी ना करें ये गलतियां

punjabkesari.in Tuesday, Nov 14, 2017 - 05:24 PM (IST)

नई दिल्ली : कई बार एेसा होता है कि हम लिखित परीक्षा पास कर लेते है लेकिन इंटरव्यू क्रैक नहीं कर पाते, क्योंकि जॉब इंटरव्यू क्रैक करना कोई आसान काम नहीं होता। जॉब पाने के लिए एक से ज्यादा बार इंटरव्यू देना पड़ता है। ज्यादातर मामलों में उम्मीदवार इंटरव्यूर को इम्प्रैस करने में चूक जाते हैं। ऐसा इसलिए भी होता है, क्योंकि कुछ अनजानी गलतियों के कारण इंटरव्यूर का आपमें इंट्रेस्ट खत्म हो जाता है। आज हम अापको बता रहे है उन गलतियों के बारे में जो आपको भूल के भी इंटरव्यू के दौरान  नहीं करनी चाहिए

अपना गुणगान न करें
जब भी किसी जॉब इंटरव्यू के लिए जाएं तो इंटरव्यूर के सामने अपना गुणगान कम से कम करें। एक नियोक्ता हमेशा उम्मीदवार में टीम प्लेयर की तलाश करता है। इसलिए इंटरव्यू के दौरान ये गलती करने से हमेशा बचें। 

सवाल न पूछना
अक्सर लोग इंटरव्यू के दौरान सवाल पूछने से कतराते हैं और बाद में उन्हें इसका खामियाजा भी उठाना पड़ता है।अगर इंटरव्यू के दौरान सवाल पूछने का अवसर मिले, तो इसका फायद उठाने से कभी न चूके। जॉब इंटरव्यू कभी भी वन-साइडेड नहीं होना चाहिए। अगर आप चाहते हैं कि इंटरव्यूर का इंट्रेस्ट बना रहे, तो इसके लिए अपनी ओर से सवाल जरूर पूछें । 

तैयारी पूरी न रखना
जब भी किसी इंटरव्यू के लिए जाएं अपनी ओर से पूरी रिसर्च कर के जाएं। जॉब से जुड़ी जानकारी न होने के कारण बहुत से उम्मीदवार इंटरव्यू क्रैक नहीं कर पाते हैं। ऐसे में इंटरव्यू देने से पहले रिसर्च करना कभी मत भूलें। 

पुरानी जॉब की बुराई
ज्यादातर लोग इंटरव्यूर के सामने अपनी पुरानी जॉब की बुराई करने की गलती कर बैठते हैं, लेकिन अगर आप अपने सेलेक्शन चांसेज बढ़ाना चाहते हैं तो कभी भी ये गलती न करें। इससे इंटरव्यूर की नजरों में आपकी खराब छवि बनती है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News