चपरासी और सफाई कर्मचारी की नौकरी के लिए लाइन में ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट

Tuesday, November 14, 2017 2:02 PM
चपरासी और सफाई कर्मचारी की नौकरी के लिए लाइन में ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट

जांलधर : पंजाब के जालंधर शहर में जिला अदालतों में चपरासी और सफाई कर्मचारी के 19 पदों पर भर्ती के लिए 9,500 उम्मीदवारों ने आवेदन किया है। इन पदों के लिए आवेदन करने वाले ज्यादातर उम्मीदवार आईटी डिप्लोमाधारक, ग्रैजुएट और पोस्ट ग्रैजुएट्स है। जानकारी के मुताबिक इन पदों पर भर्ती के लिए न्यूनतम योग्यता पंजाबी बोलनी, लिखनी और 8वीं पास होना जरुरी था और राज्य सरकार के आदेशों के अनुसार, चयनित उम्मीदवार को तीन साल के लिए 6,200 रुपये का मूल ग्रेड वेतन मिलेगा। इन 18 पदों में से इनमें से 10 पद सामान्य उम्मीदवारों के लिए हैं, दो पूर्व सैनिकों के लिए आरक्षित हैं, एक खिलाड़ी के लिए और अनुसूचित जातियों, पिछड़े वर्गों के लिए बाकी और 18 से 37 साल के आयु वर्ग के अन्य आरक्षित श्रेणियों के लिए आरक्षित हैं।

मैकेनिकल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा धारक अमनवीर सिंह का कहना है कि मैं अभी बीटेक कर रहा हूं औऱ मुझे नौकरी की जरुरत है। मैंने कई जगह जॉब के लिए इंटरव्यू दिए है लेकिन किसी भी जगह 10000 महीने सैलरी से ज्यादा वाली जॉब नहीं मिली । इसलिए मैंने इस पोस्ट के लिए अप्लाई किया है क्योंकि अगर मुझे यह नौकरी मिलती है तो मेरा भविष्य सुरक्षित हो जाएगा। जालंधर के सुरिंदर कुमार, राजनीति विज्ञान में ग्रैजुएट है और इस समय एक कार एजेंसी में 15,000 रुपये प्रति महीने काम कर रहे हैं। उन्होंने भी इस नौकरी के लिए अप्लाई किया है। उनका कहना है कि मुझे पता है कि यह नौकरी मेरी योग्यता के हिसाब से मेरे लिए नहीं है लेकिन मेरे पास कोई और विकल्प नहीं है।

उम्मीदवारों का चयन साक्षात्कार के माध्यम  किया जा रहा है और सोमवार को इंटरव्यू लेने की आखिरी दिन था। उम्मीदवारों ने कहा कि उन्हें साक्षात्कार में योग्यता, अभिभावक, आवासीय पता और किसी भी आपराधिक मामले सहित उनके व्यक्तिगत विवरण के बारे में पूछा गया। उम्मीदवारों को साक्षात्कार की तारीख पर उनकी मूल प्रशंसापत्र, दस्तावेजों की फोटोकॉपी, और फोटो आईडी प्रमाण लाने के लिए कहा गया था। 



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!