गेट्स्‍ ने टि्वटर पर दिए एेसे दमदार जवाब, जो बदलकर रख देंगे आपकी जिंदगी

Wednesday, May 17, 2017 3:02 PM
गेट्स्‍ ने टि्वटर पर दिए एेसे दमदार जवाब, जो बदलकर रख देंगे आपकी जिंदगी

नई दिल्ली : दुनिया के सबसे अमीर बिजनेसमैन बिल गेट्स्‍ को हर कोई सुनना चाहता है। इतने सालों में तमाम प्रोफेशनल्सब से लेकर कॉलेज ग्रेजुएट तक सभी ने बिल गेट्स से उनकी सफलता के राज पूछे हैं। जिनका उन्होंने टि्वटर पर कुछ इस तरह जवाब दिया हैं जिसे समझकर आप अपनी जिंदगी का रुख मोड़ सकते हैं।  

बिल गेट्स्‍ ने टि्वटर पर दिए ये दमदार जवाब
उन्होंने बताया हर व्यक्ति का अलग इंटेलीजेंस होता है। जरूरी नहीं होता जैसा मैं सोचता हूं वो ही इंटेलीजेंस बेस्‍ट हो।


कॉलेज की पढाई बीच में छोड़ी
बिल गेट्स ने कॉलेज की पढाई बीच में ही छोड़ दी थी। इस बारे में जब उनसे पूछा तो उन्‍होंने कहा कि मैनें कॉलेज इसलिए छोड़ा क्योकि कुछ चीजें के बारे में मैं बहुत कुछ जानता था। जब मैनें कॉलेज छोड़कर काम के क्षेत्र में कदम रखा तो मैं दुनिया में होने वाले भेदभाव और अन्‍याय वाले माहौल के बारे में बहुत कम जानता था। उसे जानने समझने में मुझे दशक लग गए।
 
आज आप बहुत कुछ जानते हैं

कॉलेज लाइफ की मेरी एज के मुकाबले आप मुझसे बहुत ज्‍यादा जानते हैं। इसलिए आप अपने आसपास से लेकर कॉरपोरेट सेक्‍टर में होने वाले अन्‍याय के खिलाफ आप लड़ सकते हैं।


करियर की शुरुआत
बिल गेट्स के अनुसार कॉलेज ग्रेजुएट ऊर्जा क्षेत्र और बायोसाइंस के क्षेत्र में काम शरु कर सकते हैं। यहां बहुत संभावनाएं हैं। अगर मैं आपकी एेज में होता तो यही करता।

हर पल चैलेंज करें
ऐसे लोगों से घिरे रहे जो हमेशा आपको हर पल चैलेंज करें, आपको सिखाएं और आपको तब तक पुश करें, जब तक आपके भीतर की बेस्‍ट स्‍किल बाहर न आएं। अगर दुनिया पहले से बेहतर हो रही है, तो इस सुधार को दूर दूर तक बहुत सारे लोगों तक ले जाएं। इसका यह मतलब नहीं है कि आप हमारे आसपास की प्रॉब्‍लम्‍स को भूल जाएं, बल्‍कि इसका मतलब यह है कि हम उन प्रॉब्‍लम्‍स को साल्‍व कर सकते हैं।


हमेशा अपने काम से प्‍यार करे
बिल गेट्स के मुताबिक कठिन से कठिन समय में भी मैं सिर्फ इसलिए टिका रहा और आगे बढ़ता रहा क्‍योंकि मैं अपने काम से प्‍यार करता था। आप भी ऐसा ही करके लगातार आगे बढ़ सकते हैं।
 



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !