यहां निकली बंपर नौकरियां, अभी करें अावेदन

punjabkesari.in Wednesday, May 17, 2017 - 02:03 PM (IST)

नई दिल्ली  : भारत एक विशाल देश है। लम्बे समय तक परतंत्र रहने के कारण यहाँ की अर्थव्यवस्था डगमगा गई। ‘सोने की चिड़िया’ कहलाने वाला भारत देश आज कई समस्याओं से जूझ रहा है। उनमें से एक प्रमुख समस्या बेकारी या बेरोजगारी है। आज यह समस्या अपनी चरम सीमा पर है। विश्व के दूसरे देशों में भी बेकारी की समस्या है, पर भारत जितनी उग्र नहीं। जनसंख्या के अनुसार विश्व में भारत दूसरे स्थान पर आता है। चीन पहले स्थान पर है। किन्तु चीन में अब जनसंख्या वृद्धि में स्थिरता आयी है। बहुत सम्भावना है कि भारत अगले दशक तक विश्व में जनसंख्या में पहले स्थान पर आ जाये। इस प्रकार बेरोजगारी का पहला कारण बढ़ती जनसंख्या है। लेकिन अापकी परेशानी खत्म होने वाली है। AIIMS Bhubaneswar ने ऑफिशियल नोटिफिकेशन जारी कर 991 पदों के लिए आवेदन मांगे है।

पोस्ट के नाम और वैकेंसी 
स्टाफ नर्स ग्रेड 1 - 127 
स्टाफ नर्स ग्रेड 2 - 800 
टेक्न‍िकल असिस्टेंट या टेक्नीशियन - 64

स्टाफ नर्स के लिए शैक्षणिक योग्ता
किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से BSc (nursing) के चार साल का कोर्स या BSc (post- certificate) या इसके समानान्तर कोर्स किया हो।

टेक्न‍िकल 
medical lab technology में BSc या इसके समानान्तर कोर्स किया हो और साथ ही उसके पास 5 साल का अनुभव भी हो. इसके अलावा मेडिकल लैब टेक्नोलॉजी या इसके समानान्तर कोर्स में डिप्लोमा करने वाले कैंडिडेट भी टेक्न‍िकल पद के लिए आवेदन कर सकते हैं।एेज
स्टाफ नर्स ग्रेड 1 - न्यूनतम 21 और अधिकतम 35 वर्ष 
स्टाफ नर्स ग्रेड 2 - न्यूनतम 21 साल और अधिकतम 35 वर्ष 
टेक्न‍िकल असिस्टेंट या टेक्नीशियन - न्यूनतम 25 साल और अधिकतम 35 वर्ष

सैलरी - 9,300 से 34,800 रुपए

चयन प्रक्रिया - लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर होगा चयन

कैसे करें आवेदन - इच्छुक उम्मीदवार इस वेबसाइट www.aiimsbhubaneswar.edu. in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

अंतिम तिथि - 28 जून 2017 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News