अॉफिस में भूलकर भी ना करें गलतियां, खराब हो जाएगा करियर

punjabkesari.in Friday, Jul 21, 2017 - 06:20 PM (IST)

नई दिल्ली : किसी भी व्यक्ति के लिए उसकी बॉडी लैंग्‍वेज उसके व्‍यक्‍तित्‍व  का महत्वपूर्ण भाग होता है। इसकी वजह से किसी व्यक्ति की पूरी पर्सनालिटी के बारे में अदांजा हो जाता है। बॉडी लैग्वेज का प्रभाव सिर्फ आपकी पर्सनालिटी पर ही नहीं पड़ता बल्कि प्रोफैशनल लाइफ पर भी पड़ता है। आइए जानते है प्रोफैशनल लाइफ में ऑफिस में की जाने वाली बॉडी लैंग्‍वेज की मिस्टेक के बारे  में जो आपके करियर पर बुरा असर डाल सकती है। 

बोरियत फील करना
ऑफिस में मीटिंग के दौरान या कलिग के साथ बातचीत में बोरिंग फील करना आपकी पर्सनालिटू पर बुरा असर डालता है। उबासी लेना, ध्‍यान ना देना, बातों को ना सुनना ये सारी चीजें आपके करियर पर असर डालती हैं।

बहुत ही करीब जाकर बात करना या अलग से बात करना
ऑफिस में खुसुर-पुसर करना बेहद कम आवाज में फुसफुसाना बहुत ही नैगेटिव इंपेक्‍ट डालता है।

उदास दिखाई देना
ऑफिस में अपसेट होना या हमेशा उदास दिखाई देना आपकी पर्सनालिटी पर बुरा असर डालता है। इसे प्रोफेशनली ठीक नहीं माना जाता। कोशिश करें कि साथियों को स्‍माइल दें, उनसे हैलो हाय कहें।

अजीब एक्‍सप्रेशन देना और गुस्‍सा करना
ऑफिस में किसी पूछी गई गई राय पर या बातचीत के दौरान अजीब से एक्‍सप्रेशन देना और गुस्‍से में जवाब देना आपके करियर पर बुरा असर डालता है।ऐसा बिल्‍कुल भी ना करें।

आई कॉन्‍टेक्‍ट कर बात ना करना या टालना
अपने सहकर्मियों  से मुंह छिपाना, या बॉस से आई कॉन्‍टेक्‍ट नहीं करना या निगलेक्‍ट शो करना अच्‍छी बात नहीं है।यह भी आपकी पर्सनालिटी  पर बुरा असर डालती है. ऐसा बिल्‍कुल भी ना करें।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News