2018 साल का पहला सप्ताह इन राशियों के लिए होगा Lucky

Sunday, December 31, 2017 9:17 AM
2018 साल का पहला सप्ताह इन राशियों के लिए होगा Lucky

मेष: राहू-केतु की कमजोर स्थिति बाधाओं-मुश्किलों को जागृत रखने वाली तो है, मगर आम हालात प्राय: ठीक ठाक ही बने रहेंगे, कोर्ट-कचहरी के काम हाथ में लेने के लिए समय अच्छा, 31 दिसंबर को कारोबारी कामों में लाभ, यत्नों में कामयाबी मिलेगी, 1-2 जनवरी को कामकाजी कामों को निपटाने के लिए जो भागदौड़ करेंगे, उसकी अच्छी रिटर्न मिलेगी, 3-4 जनवरी को कोर्ट-कचहरी के कामों में कदम बढ़त की तरफ, बड़े लोग मेहरबान तथा सपोर्टिव रवैया रखेंगे, 5-6 जनवरी को यत्न करने पर योजनाबंदी कुछ आगे बढ़ेगी, संतान भी अनुकूल चलेगी।


वृष: खेती उत्पादनों, खेती उपकरणों, खादों-बीजों, करियाना का काम करने वालों को अपने कामों में पर्याप्त लाभ मिलेगा, मित्रों-सज्जन साथियों, बड़े लोगों से मेल-मिलाप लाभप्रद रहेगा, मगर गिरने फिसलने का डर बना रहेगा। 31 दिसंबर को अर्थ तथा कारोबारी दशा अच्छी, खुशदिल मूड के कारण हर काम सहल लगेगा, 1-2 जनवरी धन लाभ वाले दिन, कारोबारी टूरिंग भी लाभप्रद, 3-4 जनवरी को बड़े लोगों के सपोर्टिव रुख के कारण कोई उलझा-रुका काम मैच्योर हो सकता है, 5-6 जनवरी को जायदादी कामों के लिए आपकी भागदौड़ बढिया रिटर्न देगी।


मिथुन: धन-लाभ, कारोबारी कामों तथा कामकाजी टूरिंग के लिए सितारा अच्छा, मगर ध्यान रखें कि स्वभाव में क्रोध के कारण किसी के साथ झगड़ा न हो जाए, 31 दिसंबर को खर्चों का जोर, सफर में अपने कैश तथा सामान का ध्यान रखना चाहिए। मगर 1-2 जनवरी को व्यापारिक तथा कामकाजी कामों की दशा अच्छी, कोशिशों-इरादों में कामयाबी मिलेगी, 3-4 जनवरी को आमदन का सितारा अच्छा, यत्न करने पर कोई कारोबारी मुश्किल सिर्फ हटेगी ही नहीं बल्कि कुछ बेहतरी भी होगी, 5-6 जनवरी को उत्साह, हिम्मत तथा भागदौड़ करने की क्षमता बनी रहेगी।


कर्क: उलझनों-झमेलों की अनदेखी नहीं करनी चाहिए, मगर कारोबारी कामों में कदम बढ़त की तरफ, आम तौर पर कामयाबी तथा इज्जत-मान के लिए सितारा अच्छा, 31 दिसंबर को अर्थ दशा कंफर्टेबल रहेगी, 1-2 जनवरी को ग्रह नुक्सान वाला, किसी न किसी प्राब्लम के साथ वास्ता रहेगा, इसलिए प्रो-एक्टिव रहना सही रहेगा, मगर 3-4 जनवरी को अर्थ तथा कारोबारी दशा अच्छी, यत्नों-प्रोग्रामों में कामयाबी, मूड में स्वच्छंदता बनी रहेगी, 5-6 जनवरी को धन-लाभ के लिए समय अच्छा, कारोबारी भागदौड़ अच्छा रिजल्ट देगी।


सिंह: सरकारी कामों में कामयाबी तथा इज्जत-मान की प्राप्ति, आमदन के लिए सितारा अच्छा मगर अपने आपको बेगाने झमेलों तथा जिम्मेदारियों से बचा कर रखना सही रहेगा। 31 दिसंबर को धार्मिक कामों तथा कथा वार्ता में जी लगेगा, 1-2 जनवरी को व्यापार-कारोबार में लाभ, कारोबारी टूरिंग अच्छा रिजल्ट देगी, 3-4 को वीजा पासपोर्ट तथा जन शक्ति बाहर भिजवाने का काम करने वालों के लिए सितारा ढीला, वैसे खर्च जायज तथा फिजूल दोनों तरह का होगा, मगर 5-6 जनवरी को कामकाजी कामों में कामयाबी मिलेगी।


कन्या: राजकीय कामों में कदम बढ़त की तरफ, व्यापार-कारोबार में लाभ, मान-सम्मान की प्राप्ति मगर शनि के ढैया के कारण कोई न कोई पेचीदगी आपका दामन पकड़े रखेगी, एहतियात रखें। 31 दिसंबर को सोच-विचार में गंभीरता तथा परिपक्वता बनी रहेगी, 1-2 जनवरी को सरकारी तथा गैर सरकारी कामों में कामयाबी मिलेगी, बड़े लोग भी सपोर्टिव रहेंगे, 3-4 को कामकाजी कामों के लिए आपकी भागदौड़ अच्छी रिटर्न देगी, 5-6 जनवरी को ठीक दिन नहीं, हर मोर्चा पर सचेत रहने की जरूरत होगी। 


तुला: सरकारी कामों में आपकी पैठ, धाक, छाप बनी रहेगी, व्यापार-कारोबार के कामों में लाभ देने वाला सितारा, विरोधियों पर आपकी पकड़ बनी रहेगी। 31 दिसंबर को पेट का ध्यान रखना जरूरी, मगर 1-2 जनवरी को धार्मिक तथा सामाजिक कामों में ध्यान, वैसे हर तरह से बेहतरी होगी, 3-4 को अफसरों के साफ्ट रुख के कारण किसी सरकारी काम में कोई पेचीदगी हटेगी, बड़े लोग आपकी बात ध्यान के साथ सुनेंगे, 5-6 जनवरी को धन लाभ वाला सितारा अच्छा, मिट्टी, रेत, बजरी, भवन निर्माण सामग्री का काम करने वालों की अर्थ दशा कंफर्टेबल रहेगी।


वृश्चिक: सेहत के लिए सितारा ढीला, मगर धार्मिक कामों तथा कथा वार्ता में जी लगेगा, सफलता तथा इज्जत-मान की प्राप्ति। 31 दिसंबर को कारोबारी दशा अच्छी, मूड में खुशदिली, चंचलता, रंगीनी बनी रहेगी, 1-2 जनवरी को सेहत, खास कर पेट के लिए ठीक नहीं, खान-पान में संभाल रखें, मगर 3-4 को यत्न करने पर योजनाबंदी में थोड़ी-बहुत पेशकदमी होगी, वैसे भी हर तरह से कदम बढ़त की तरफ, फिर 5-6 जनवरी को जिस काम के लिए यत्न करेंगे, उसमें कामयाबी मिलेगी, तेज-प्रभाव बना रहेगा। 


धनु: कारोबारी दशा सुखद, आमतौर पर आप दूसरों पर हावी, प्रभावी, विजयी रहेंगे मगर सेहत में गड़बड़ी बनी रहेगी। साढ़ेसाती भी आप के बढ़ते कदम को पीछे खींचती रह सकती है, ध्यान से रहें। 31 दिसंबर को किसी प्रबल शत्रु के साथ टकराव का डर बढ़ेगा मगर 1-2 जनवरी को अर्थ तथा कारोबारी दशा अच्छी, हर मामले के प्रति दोनों पति-पत्नी की एक जैसी सोच रहेगी, फिर 3-4 जनवरी को सेहत में गड़बड़ी, नुक्सान परेशानी की आशंका, अलबत्ता 5-6 जनवरी को सितारा बेहतर, उद्देश्य-मनोरथ हल होंगे।


मकर: सेहत के बिगडने तथा पांव के फिसलने का डर रहेगा, मगर कामकाजी दशा संतोषजनक, सफलता साथ देगी। 31 दिसंबर को संतान सपोर्ट करेगी, सहयोग देगी, 1-2 जनवरी को शत्रु कीं वह प्रबल हो या दुर्बल-अनदेखी नहीं करनी चाहिए क्योंकि वह आपको नुक्सान पहुंचा कर ही दम लेगा, मगर 3-4 जनवरी को व्यापार-कामकाज के कामों में कदम बढ़त की तरफ, घरेलू मोर्चा पर मधुरता, तालमेल रहेगा, फिर 5-6 जनवरी को सेहत के प्रति अटैंटिव रहना ठीक रहेगा।


कुंभ: किसी प्रबल शत्रु के साथ टकराव का डर रहेगा मगर जायदादी कामों में कामयाबी मिलेगी, अर्थ दशा कंफर्टेबल रहेगी। 31 दिसंबर को जमीनी कामों के लिए आपके यत्न अच्छा रिजल्ट देंगे, 1-2 जनवरी को उद्देश्य-मनोरथ हल होंगे, हर तरह से बेहतरी होगी, 3-4 जनवरी को न तो दुश्मनों को कमजोर समझें और न ही नुक्सान पहुंचा सकने की उनकी फोर्स का कम आकलन करें, मगर 5-6 जनवरी को अर्थ तथा कारोबारी दशा अच्छी, यत्नों-प्रोग्रामों में कामयाबी मिलेगी। 


मीन: सज्जन-मित्र, कारोबारी साथी सहयोग देंगे, संतान सकारात्मक अपरोच रखेगी, मगर विरोधियों की हरकतों, शरारतों पर नजर रखनी जरूरी, 31 दिसंबर को बड़े लोगों का सहयोग सकारात्मक रहेगा, 1-2 जनवरी को कोर्ट-कचहरी के कामों के लिए भागदौड़ सही नतीजा देगी, इज्जत-मान की प्राप्ति, 3-4 जनवरी को संतान का रुख सहयोगी, यत्न करने पर आपकी कोई स्कीम सिरे चढ़ेगी, 5-6 जनवरी को दुश्मनों को कमजोर समझने की भूल न करें।
 



अपना सही जीवनसंगी चुनिए | केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन