साप्ताहिक राशिफल: इन राशि के लोगों को सताएगी टैंशन, रहना होगा Proactive

punjabkesari.in Sunday, Mar 04, 2018 - 11:21 AM (IST)

मेष: दुश्मनों के उभरने तथा सेहत के बिगड़ने का डर, मगर कामकाजी दशा संतोषजनक, घरेलू मोर्चा पर भी मधुरता-सद्भाव बना रहेगा। 4 मार्च को शत्रु पक्ष शरारतों में संलिप्त रहेगा, हानि-परेशानी का भय, मगर 5 से 7 मार्च बाद दोपहर तक व्यापार, कामकाज की दशा अच्छी, हर काम के निपटारे के लिए दोनों पति-पत्नी की एक जैसी सोच रहेगी, 7 शाम से 9 तक सेहत का ध्यान रखें, खान-पान संभल कर करें, फिर 10 मार्च को आम हालात बेहतर बनेंगे, धार्मिक कामों में रुचि।


वृष: सप्ताह में किसी न किसी बात पर टैंशन-परेशानी रहेगी, इसलिए प्रो-एक्टिव रहना सही रहेगा, वैसे कारोबारी स्थिति ठीक-ठाक बनी रहेगी। 4 मार्च को उद्देश्य-प्रोग्राम मैच्योर होंगे, हर तरह से बेहतरी होगी, 5 से 7 बाद दोपहर तक विरोधियों को कमजोर समझने की भूल न करनी चाहिए, मगर 7 शाम से 9 तक अर्थ-कारोबारी दशा अच्छी, वैसे घरेलू मोर्चा पर किसी समय मतभेद-तनातनी पैदा हो सकती है, फिर 10 मार्च को पेट का ध्यान रखें।


मिथुन: आमतौर पर कामयाबी मिलेगी, संतान सहयोग तथा सुपोर्ट देगी मगर विरोधियों, विशेषकर घटिया विरोधियों से सावधानी रखनी चाहिए। केतु की स्थिति सेहत को अपसैट रखने वाली है, एहतियात रखें। 4 मार्च को जमीनी कामों में कामयाबी मिलेगी, 5 से 7 बाद दोपहर तक संतान के सकारात्मक रुख के कारण आपकी योजनाबंदी कुछ आगे बढ़ सकती है, 7 शाम से 9 तक दुश्मनों पर न तो भरोसा करें और न ही उनके झांसे में फंसें, अलबत्ता 10 मार्च को कामकाजी दशा अच्छी, यत्नों-प्रोग्रामों में कामयाबी मिलेगी।


कर्क: सप्ताह के पूर्वाद्र्ध में सितारा सुदृढ़, कोर्ट-कचहरी के कामों में कामयाबी मिलेगी मगर उत्तराद्र्ध में टैंशन-परेशानी तथा विपरीत हालात के साथ निपटना पड़ सकता है। 4 मार्च को कामकाजी भागदौड़ बनी रहेगी, 5 से 7 बाद दोपहर तक जमीनी तथा अदालती कामों के लिए आपके यत्न सही रिजल्ट देंगे, मान-सम्मान में बढ़ौतरी होगी, 7 शाम से 9 तक संतान का रुख सही न होगा तथा मन गलत सोच के प्रभाव में रह सकता है, फिर 10 मार्च को दुश्मनों से नुक्सान पहुंचने का डर।


सिंह: मित्र तथा सज्जन साथी सहयोग देंगे तथा आम हालात बेहतर बने रहेंगे मगर किसी अदालती काम में किसी पेचीदगी के जागने तथा किसी  उलझन-मुश्किल के उभरने का भय बना रहेगा। 4 मार्च को कारोबारी दशा बेहतर रहेगी, 5 से 7 बाद दोपहर तक बड़े लोगों से सहयोग, जनरल तौर पर कदम बढ़त की तरफ, 7 शाम से 9 तक न तो कोर्ट-कचहरी में जाएं और न ही किसी पर ज्यादा भरोसा करें, अलबत्ता 10 मार्च को यत्न करने पर कोई बिगड़ा काम कुछ सुधरेगा।


कन्या: अध्यापन, पर्यटन, डैकोरेशन,  इलैक्ट्रॉनिक्स, एयर टिकटिंग का काम करने वालों को अपने कामों में लाभ मिलेगा, मगर घटिया नेचर तथा सोच वाले लोग आपको परेशान रख सकते हैं। 4 मार्च को कारोबारी दशा संतोषजनक, 5 से 7 बाद दोपहर तक धन लाभ के लिए सितारा अच्छा, कारोबारी टूरिंग लाभप्रद, 7 शाम से 9 तक कामकाजी साथी सहयोग नहीं करेंगे बल्कि विरोधी रवैया रख सकते हैं, फिर 10 मार्च को जायदादी कामों के लिए आपकी भागदौड़ सकारात्मक नतीजा देगी।


तुला: आमतौर पर आप हावी, प्रभावी, विजयी रहेंगे, मान-सम्मान बना रहेगा मगर ध्यान रखें कि आपकी कोई धन राशि न किसी के नीचे फंस जाए। 4 मार्च को खर्चों का जोर, किसी बाधा-समस्या से भी वास्ता पड़ सकता है, मगर 5 से 7 बाद दोपहर तक अर्थ तथा कारोबारी दशा ठीक-ठाक, यत्नों प्रोग्रामों में कामयाबी, 7 शाम से 9 तक न तो कामकाजी टूर करें और न ही किसी के नीचे अपनी कोई पेमेंट फंसने दें, मगर 10 मार्च को मित्र, सज्जन-साथी, सहयोगी सुपोर्ट करेंगे।


वृश्चिक: सप्ताह का पहला तथा आखिरी हिस्सा धन लाभ वाला मगर दरम्यानी हिस्से में किसी झमेले के उभरने, खर्चों के बढऩे तथा टैंशन-परेशानी बनी रहने का डर रहेगा, 4 मार्च को व्यापार-कारोबार में लाभ, 5 से 7 बाद दोपहर तक न तो किसी पर ज्यादा भरोसा करें और न ही जिम्मेदारी में फंसें, खर्च भी होगा, मगर 7 शाम से 9 तक मन अशांत, परेशान, डिस्टर्ब रहेगा, बुद्धि पर नैगेटिव सोच प्रभावी रहेगी, अलबत्ता 10 मार्च को आमदन के लिए सितारा अच्छा, कारोबारी टूरिंग भी सही रहेगी।


धनु: सरकारी कामों में कामयाबी, व्यापारिक कामों में कदम बढ़त की तरफ मगर जन शक्ति बाहर भिजवाने तथा आयात-निर्यात का काम करने वालों को जल्दबाजी में कोई काम न करना चाहिए। 4 मार्च को सफलता, इज्जत-मान के लिए सितारा अच्छा, 5 से 7 बाद दोपहर तक धन लाभ तथा कामकाजी टूरिंग के लिए समय अच्छा, 7 शाम से 9 तक कामकाजी काम अटैंटिव रह कर करें, नुक्सान-परेशानी, खर्चों का प्रैशर रहेगा, मगर 10 मार्च को कारोबारी दशा संतोषजनक, कामयाबी साथ देगी।


मकर: राजकीय कामों में कदम बढ़त की तरफ, व्यापारिक तथा कारोबारी मोर्चा पर आपकी पैठ बनी रहेगी, वैसे साढ़ेसाती विपरीत हालात बनाए रख सकती है, एहतियात रखें। 4 मार्च को धार्मिक कामों में रुचि, 5 से 7 बाद दोपहर तक अफसरों के नर्म रुख के कारण किसी सरकारी काम में कोई बाधा-मुश्किल हट सकती है, 7 शाम से 9 तक सितारा आमदन वाला, अर्थ दशा कंफर्टेबल रहेगी, 10 मार्च को किसी उलझन-झमेले से अपने आपको बचा कर रखें।


कुंभ: कारोबारी दशा अच्छी, तेज प्रभाव बना रहेगा, मगर सेहत के बिगडऩे तथा किसी सरकारी काम के उलझने-बिगडऩे का भय रहेगा। 4 मार्च को सेहत के लिए सितारा ढीला, सफर भी न करें, मगर 5 से 7 बाद दोपहर तक समय बेहतर, यत्न करने पर योजनाबंदी कुछ आगे बढ़ेगी, धार्मिक तथा सामाजिक कामों में ध्यान, 7 शाम से 9 तक बगैर तैयारी के न तो कोई सरकारी काम हाथ में लें और न ही किसी अफसर के समक्ष जाएं, अलबत्ता 10 मार्च को समय व्यापार कारोबार के कामों में लाभ वाला।

 

मीन: कामकाजी दशा अच्छी, मूड में खुशदिली रहेगी मगर सितारा सेहत, खासकर पेट के लिए ठीक नहीं, वैसे मन भी डिस्टर्ब-सा रहेगा। 4 मार्च को व्यापारिक तथा कामकाजी दशा संतोषजनक, 5 से 7 बाद दोपहर तक सेहत का ध्यान रखें, मौसम के दुष्प्रभाव से भी बचाव रखें, मगर 7 शाम से 9 तक इधर-उधर बेकार भटकते अपने मन पर जब्त रखना सही रहेगा, कोई बाधा मुश्किल भी उभर सकती है, फिर 10 मार्च को सरकारी कामों में बोलबाला बढ़ेगा, अफसर भी नर्म एवं अनुकूल से रहेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News