साप्ताहिक राशिफल:जानिए, अप्रैल का आखिरी दिन किन राशियों के लिए रहेगा खास

Sunday, April 30, 2017 9:20 AM
साप्ताहिक राशिफल:जानिए, अप्रैल का आखिरी दिन किन राशियों के लिए रहेगा खास

मेष
विरोध पक्ष को कमजोर समझने की भूल नहीं करनी चाहिए, मगर कोर्ट-कचहरी के काम हाथ में लेने पर बेहतर नतीजा मिलने की आशा, अफसर मेहरबान रहेंगे। 30 अप्रैल-1 मई को उत्साह, हिम्मत तथा कामकाजी भागदौड़ बनी रहेगी, आमतौर पर आप हावी, प्रभावी बने रहेंगे। 2-3 मई को कोर्ट-कचहरी तथा जमीनी कामों के लिए आपके यत्न अच्छा रिजल्ट देंगे, 4 से 6 मई दोपहर तक यत्न करने पर योजनाबंदी में कोई पेचीदगी हटेगी, फिर आगे समय नुक्सान-परेशानी, टैंशन वाला।

वृष
धन लाभ तथा कारोबारी टूरिंग के लिए समय अच्छा, बड़े लोगों तथा सज्जन साथियों के सहयोग से आपकी कोई समस्या सुलझ सकती है मगर शानि के ढैया के कारण कोई न कोई पेचीदगी उभरती-सिमटती रहेगी, एहतियात रखें। 30 अप्रैल से 1 मई को खेती उत्पादों, खेती उपकरणों, खादों-बीजों, करियाना, मुनियारी तथा बुटीक का काम करने वालों को अपने कामों में लाभ मिलेगा। 2-3 मई को मित्र-सहयोगी तथा कामकाजी पार्टनर्ज सहयोग देंगे, तालमेल रखेंगे। 4 से 6 मई दोपहर तक भरपूर जोर लगाने पर जमीनी कामों में कामयाबी मिलेगी, फिर आगे समय भी बेहतर हालात रखेगा।

मिथुन
उलझनों-झमेलों से वास्ता रहने का डर, मगर पानी, रसायनों, पैट्रोलियम, चिकनाईदार वस्तुओं, समुद्री उत्पादों का काम करने वालों की अर्थ दशा कंफर्टेबल रहेगी, राजकीय कामों में कदम बढ़त की तरफ, 30 अप्रैल से 1 मई को व्यापार तथा कामकाज की दशा अच्छी, यत्नों-प्रोग्रामों में विजय मिलेगी। 2-3 मई धन लाभ वाले दिन, कारोबारी टूरिंग अच्छा रिजल्ट देगी, 4-6 मई दोपहर तक कामकाजी भागदौड़ तो रहेगी किन्तु घटिया लोगों से फासला रखना जरूरी, फिर आगे समय कामयाबी देने वाला।

कर्क
उलझनों की अनदेखी न करें मगर व्यापार-कारोबार में लाभ तथा हर तरह से कामों में कदम बढ़त की तरफ रहेगा। 30 अप्रैल-1 मई को नुक्सान, परेशानी तथा टैंशन वाला समय, किसी की जिम्मेदारी में भी न फंसें मगर 2-3 मई को अर्थ तथा कारोबारी दशा  अच्छी, मूड में खुशदिली तथा जिंदादिली बनी रहेगी। 4 से 6 मई दोपहर तक आमदन तो होगी किन्तु कारोबारी कामों की तरफ अधिक ध्यान देने की जरूरत होगी, फिर आगे समय बेहतरी करने व कामयाबी देने वाला होगा।

सिंह
जन शक्ति बाहर भिजवाने वालों को हर कदम चौकसी के साथ उठाना चाहिए मगर कारोबारी कामों में कदम बढ़त की तरफ, मान-सम्मान तथा प्रभाव-दबदबा बना रहेगा। 30 अप्रैल-1 मई को धन लाभ वाला समय, यत्न करने पर किसी कामकाजी प्रोग्राम में कोई बाधा-मुश्किल हटेगी। 2-3 मई को खर्चों का जोर, धन-हानि का भय, किसी की जिम्मेदारी में भी न फंसना चाहिए, मगर 4 से 6 मई को दोपहर तक कामकाजी हालात बेहतर, सफलता साथ देगी, फिर आगे समय अर्थ दशा कंफर्टेबल रखेगा, मान-सम्मान की प्राप्ति। 

कन्या
धन-लाभ के लिए सितारा अच्छा, सफलता तथा इज्जत-मान की प्राप्ति, मगर पांव के फिसलने तथा उलझनों-झमेलों के उभरने का डर बना रहेगा। 30 अप्रैल-1 मई को सरकारी तथा गैर सरकारी कामों में कामयाबी मिलेगी, मान-यश की प्राप्ति, 2-3 मई को व्यापार-कारोबार में लाभ, यत्न करने पर किसी नए कारोबारी काम में कोई पेचीदगी हटेगी। 4 से 6 मई दोपहर तक न तो कोई नया प्रयास करें और न ही किसी पर ज्यादा भरोसा करें मगर आगे समय बेहतर हालात बनाएगा।

तुला
विरोध पक्ष को कमजोर समझने की भूल न करें, मगर राजकीय कामों में आपका बोलबाला बना रहेगा, कारोबारी कामों में भी कदम बढ़त की तरफ रहेगा। 30 अप्रैल-1 मई के दिन बेहतर, यत्न करने पर कोई बाधा-मुश्किल हटेगी। 2-3 मई को राज दरबार में जाने पर आपकी पैठ बढ़ेगी, अफसर भी सपोर्टिव रवैया रखेंगे। 4 से 6 मई दोपहर तक आमदन वाला सितारा अच्छा, अर्थ दशा कंफर्टेबल रहेगी, फिर आगे समय उलझनों-मुश्किलों वाला।

वृश्चिक
सेहत में गड़बड़ी की आशंका, मन पर सकारात्मक सोच प्रभावी रहेगी, धार्मिक कामों में ध्यान। साढ़ेसाती के कारण आप का कदम रुकता तथा पीछे खिंचता नजर आएगा। एहतियात रखें। 30 अप्रैल-1 मई को सेहत तथा खान-पान का ध्यान रखना चाहिए, मगर 2-3 मई को आम तौर पर कदम बढ़त की तरफ रहेगा, योजनाबंदी में कोई पेचीदगी हटेगी। 4 से 6 मई दोपहर तक जोर लगाने पर सरकारी कामों में कामयाबी मिलेगी, फिर आगे समय में अर्थ दशा कंफर्टेबल रहेगी। 

धनु
कारोबारी दशा अच्छी, कोशिशों में कामयाबी, तेज प्रभाव बना रहेगा, मगर सेहत में खराबी रहेगी, घटिया साथियों से भी परे रहना ठीक रहेगा। 30 अप्रैल-1 मई को अर्थ तथा कारोबारी दशा अच्छी, हर मामले के प्रति दोनों पति-पत्नी की एक जैसी सोच-अपरोच रहेगी, 2-3 मई के दिन सेहत के लिए ढीले, मौसम के दुष्प्रभाव से बचाव रखना चाहिए, मगर 4 से 6 मई दोपहर तक मन कभी पाजीटिव तो कभी नैगेटिव सोच के प्रभाव में रहेगा, फिर आगे समय हर मोर्चा पर सफल रखेगा। 

मकर
दुश्मनों के उभरने तथा सेहत के बिगड़ने का डर रहेगा, मगर कामकाजी दशा सुखद, मूड में खुशदिली, रंगीनी रहेगी। 30 अप्रैल-1 मई को दुश्मनों की शरारतों पर नजर  रखें, क्योंकि वे आपको नुक्सान पहुंचाने के लिए यत्नशील रहेंगे, मगर 2-3 मई को व्यापार तथा कामकाज की दशा अच्छी, दोनों पति-पत्नी एक-दूसरे के प्रति कंसिडरेट रहेंगे। 4 से 6 मई दोपहर तक सेहत के प्रति सजग रहें, वाहन भी सजग रह कर ड्राइव करें, अलबत्ता आगे समय बेहतर हालात रखेगा।

कुंभ
अर्थ तथा कारोबारी दशा अच्छी, इरादों में कामयाबी मिलेगी, मगर किसी प्रबल शत्रु के टकरावी मूड के कारण मन टैंस तथा अपसैट रह सकता है। 30 अप्रैल-1 मई को आम हालात बेहतर, इज्जत मान की प्राप्ति, 2-3 मई को न तो दुश्मनों को कमजोर समझें और न ही उनकी नुक्सान पहुंचा सकने की फोर्स का कम मूल्यांकन करें मगर 4 से 6 मई दोपहर तक कारोबारी कामों की दशा संतोषजनक, फिर आगे समय सेहत के लिए ढीला समझें। 

मीन
जायदादी कामों में कामयाबी, संतान सपोर्टिव तथा सहयोगी रुख रखेगी, मगर शत्रुओं की उछल-कूद की अनदेखी न करनी चाहिए। 30 अप्रैल-1 मई को जमीनी कामों के लिए आपके यत्न अच्छा नतीजा देंगे, 2-3 मई को धार्मिक तथा सामाजिक कामों में ध्यान, यत्न करने पर योजनाबंदी कुछ आगे बढ़ेगी। संतान के साथ तालमेल बना रहेगा, 4 से 6 मई दोपहर तक दुश्मनों पर भरोसा न करें क्योंकि वे टैंशन दे सकते हैं मगर आगे समय कामकाजी तौर पर सही होगा।




विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !