साप्ताहिक राशिफल: जानिए, इस सप्ताह के सितारे किन राशियों पर रहेंगे मेहरबान

punjabkesari.in Sunday, Feb 26, 2017 - 09:24 AM (IST)

मेष
उलझनें झमेले तो जागते रहेंगे, मगर लोहा मशीनरी, लोहे के कल पुर्जों, हार्डवेयर का काम करने वालों को अच्छा लाभ मिल सकता है, आम हालात भी अनुकूल चलेंगे। 26-27 फरवरी धन लाभ वाले दिन, हर तरह से बेहतरी होगी। 28 फरवरी, 1 मार्च धन हानि, नुक्सान, परेशानी उलझनों का डर, वैसे खर्च भी बेकाबू से रहेंगे मगर 2, 3 मार्च को व्यापार तथा कामकाज की दशा अच्छी, यत्नों प्रोग्रामों में विजय, कारोबारी टूरिंग भी लाभप्रद, फिर 4 मार्च को धन लाभ तथा हर तरह से बेहतरी करने वाला समय।

 

वृष
सितारा धन-लाभ, कामयाबी तथा इज्जत मान के लिए अच्छा, मूड में खुशदिली रहेगी, किन्तु चल रहे शनि के ढैया के कारण हर मोर्चा पर ज्यादा सावधान रहना ठीक रहेगा। 26-27 फरवरी को सरकारी कामों के लिए भरपूर जोर लगाना बेहतर रहेगा। 28 फरवरी, 1 मार्च को व्यापार कारोबार में लाभ, कामकाजी टूरिंग सही रहेगी। 2-3 मार्च को उलझनों-झमेलों से अपने आपको बचा कर रखना चाहिए मगर 4 मार्च को अर्थ दशा कंफर्टेबल रहेगी, आम तौर पर कदम बढ़त की तरफ रहेगा।

 

मिथुन
राजकीय कामों में कदम बढ़त की तरफ, कारोबारी कामों-प्रोग्रामों में लाभ, मान-यश की प्राप्ति, मगर जल्दबाजी में कोई काम न करना ठीक रहेगा। 26-27 फरवरी को उद्देश्य-मनोरथ सिरे चढ़ेंगे, मनोबल बना रहेगा। 28 फरवरी -1 मार्च को सरकार दरबार में जाने पर आपके पक्ष की बेहतर सुनवाई होगी। 2-3 मार्च को धन लाभ वाले दिन, यत्न करने पर किसी उलझे रुके कामकाजी काम में कोई पेचीदगी हटेगी, फिर 4 मार्च को खर्चों का जोर, दूसरों पर अधिक भरोसा भी न करना सही रहेगा।

 

कर्क
सितारा सेहत को बिगाड़ने तथा पांव को फिसलाने एवं सरकारी कामों में बोलबाला तथा पैठ बढ़ाने वाला, अफसर भी सपोर्टिव तथा कंसिडरेट बने रहेंगे, शत्रु निस्तेज निष्प्रभावी बने रहेंगे। 26-27 फरवरी को सेहत के प्रति सावधान रहें, पांव-फिसलने का डर भी बना रहेगा मगर 28 फरवरी, 1 मार्च को धार्मिक तथा सामाजिक कामों में ध्यान, यत्न करने पर योजनाबंदी कुछ आगे बढ़ेगी। फिर 2-3 मार्च को राजकीय काम हाथ में लेने पर कदम बढ़त की तरफ, 4 मार्च को आमदन वाला सितारा, कारोबारी कामों के लिए आपकी भागदौड़ अच्छा नतीजा देगी।

 

सिंह
कामकाजी दशा अच्छी, जिस काम के लिए मन बनाएंगे उसमें कामयाबी मिलेगी, मगर सेहत के मामले में लापरवाह न होना चाहिए। 26-27 फरवरी को व्यापारिक तथा कामकाजी कामों की स्थिति बेहतर, वैसे स्वभाव में क्रोध बना रहेगा। 28 फरवरी-1 मार्च को खान-पान संभल कर करें, मौसम के दुष्प्रभाव से भी बचाव रखें, मगर 2-3 मार्च को यत्न करने पर कोई स्कीम कुछ आगे बढ़ेगी, शुभ कामों में ध्यान,फिर 4 मार्च को इरादों में कामयाबी, मनोबल दबदबा भी बना रहेगा।

 

कन्या
दुश्मनों के उभरने तथा सेहत के बिगड़ने का डर मगर कारोबारी दशा संतोषजनक, घरेलू जीवन में मधुरता तथा सौहार्द बना रहेगा। 26-27 फरवरी को दुश्मन उभरते सिमटते रहेंगे, इसलिए उन पर भरोसा न करना चाहिए। मगर 28 फरवरी-1 मार्च को अर्थ तथा कारोबारी स्थिति बेहतर, दोनों पति-पत्नी हर मामले को एक ही नजर से देखेंगे, फिर 2-3 मार्च के दिन सेहत, खास कर पेट के लिए ढीले, अपितु 4 मार्च बेहतर दिन, हर मोर्चे पर कदम बढ़त की तरफ।

 

तुला
किसी प्रबल शत्रु के टकरावी रुख के कारण मन अशांत, परेशान तथा डिस्टर्ब सा रहेगा मगर कामकाजी मोर्चा पर स्थिति बेहतर रहेगी। 26-27 फरवरी को इरादों में कामयाबी तेज-प्रभाव-दबदबा बना रहेगा। 28 फरवरी व 1 मार्च को कमजोर दिखने वाले शत्रु की नैगेटिव फोर्स का भी कम मूल्यांकन न करें, मगर 2-3 मार्च को व्यापार तथा कामकाज की दशा संतोषजनक, सफलता साथ देगी, 4 मार्च का दिन सेहत के लिए कमजोर, शीत वस्तुओं का भी कम इस्तेमाल करें।

 

वृश्चिक
आमतौर पर अर्थ दशा बेहतर, जोर लगाने पर कामयाबी मिलेगी मगर दुश्मनों की शरारतों तथा सरगर्मियों पर नजर रखनी चाहिए। 26-27 फरवरी के दिन जायदादी कामों के लिए आपके यत्न अच्छा रिटर्न देंगे, तेज प्रभाव बना रहेगा, 28 फरवरी-1 मार्च को आपकी योजनाबंदी यत्न करने पर कुछ आगे बढ़ेगी, धार्मिक कामों में रुचि, 2-3 मार्च को विरोधी आपको परेशान करने तथा आप पर हावी होने के लिए यत्नशील रहेगा, मगर 4 मार्च को कारोबारी दशा अच्छी, पति-पत्नी संबंधों में मधुरता, तालमेल बढ़ेगा।

 

धनु
कोर्ट कचहरी के कामों के लिए सितारा जोरदार, तेज प्रभाव-दबदबा बना रहेगा मगर विरोधी पक्ष की अनदेखी न करें। साढ़ेसाती भी आपके बढ़ते कदम को पीछे खींचती रहेगी, एहतियात रखें। 26-27 फरवरी को कामकाजी भागदौड़ रहेगी, 28 फरवरी से 1 मार्च को जमीनी तथा अदालती काम हाथ में लेने पर कामयाबी, बड़े लोग भी मेहरबान तथा साफ्ट रहेंगे। 2-3 मार्च को संतान सपोर्टिव तथा सहयोगी रुख रखेगी, 4 मार्च को किसी प्रबल शत्रु के साथ टकराव का खतरा बढ़ सकता है, सावधानी रखें।
 
 

मकर
जायदादी कामों के लिए आपकी भागदौड़ अच्छा नतीजा देगी, अर्थ दशा संतोषजनक, मित्र तथा सज्जन साथी आपके पक्ष तथा बात को ध्यान के साथ सुनेंगे। 26-27 फरवरी को आमदन के लिए सितारा अच्छा, हर तरह से बेहतरी होगी, 28 फरवरी से 1 मार्च को बड़े लोग जरूरत के हर मौके पर आप के साथ खड़े नजर आएंगे। 2-3 मार्च को जमीनी कामों तथा अदालती कामों के लिए आप के यत्न अच्छा रंग दिखा सकते हैं, 4 मार्च से बेहतर दिन, आपकी भागदौड़ तथा मेहनत अच्छा रिजल्ट देगी।

 

कुंभ
अध्यापन, पर्यटन, डैकोरेशन, बुटीक, इलैक्ट्रानिक्स, फोटोग्राफी इत्यादि के कामकाज के साथ जुड़े लोगों को अपने काम-धंधों में अच्छा लाभ होगा मगर तबीयत में तेजी तथा चिड़चिड़ेपन का असर भी रहेगा। 26-27 फरवरी को अर्थ तथा कारोबारी दशा अच्छी, टूरिंग लाभप्रद, 28 फरवरी-1 मार्च को धन लाभ के लिए समय बेहतर, 2-3 मार्च को मित्रों तथा बड़े लोगों के रुख पर भरोसा किया जा सकता है, 4 मार्च को जायदादी कामों में कामयाबी तेज प्रभाव भी बना रहेगा। 

 

मीन
ध्यान रखें कि किसी उलझन के कारण आपका कोई बना बनाया काम न उखड़ बिगड़ जाए मगर कारोबारी मोर्चा पर कदम बढ़त की तरफ, मूड में खुशदिली रहेगी। 26-27 फरवरी ठीक दिन नहीं न तो किसी पर ज्यादा भरोसा करें और न ही कोई काम बेध्यानी के साथ करें। मगर 28 फरवरी, 1 मार्च को कामकाजी दशा अच्छी, तबीयत में रंगीनी तथा स्वच्छंदता बढ़ेगी। 2-3 मार्च को धन लाभ के लिए अच्छे दिन, टूरिंग भी लाभप्रद, फिर 4 मार्च कामकाजी साथी पूरा सहयोग देंगे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News