नौकरी न मिलने से हैं परेशान, वास्तु के ये टिप्स होगें Helpful

Wednesday, November 8, 2017 3:14 PM
नौकरी न मिलने से हैं परेशान, वास्तु के ये टिप्स होगें Helpful

आज कल की प्रति स्पर्धा को देखते हुए सामान्य व्यक्ति की कामना होती है कि उस की एक अच्छी नौकरी लग जाए। कभी-कभी एेसा होता है कि व्यक्ति सर्वगुण संपंन होने के बाद भी अपने जीवन में कामयाब नहीं हो पाता और बेेरोजगार ही रह जाता है। व्यक्ति द्वारा की गई हर कोशिश विफल होने लगती है। व्यक्ति इसका दोष अपने भाग्य को देने लगता है क्यों कि व्यक्ति समझ नही पाता कि इसका वास्तविक कारण वास्तु दोष भी हो सकता है। अगर नौकरी पाने के लिए वास्तु सम्मत के कुछ टिप्स को अपनाया जाए तो व्यक्ति जीवन में नौकरी के साथ-साथ भरपूर सफलता भी पा सकता है। 

 


इंटरव्यू देने जाएं तो जेब में लाल रूमाल यां कोई लाल कपड़ा जरूर रखें। संभव हो तो लाल रंग के ही वस्त्र धारण कर इंटरव्यू के लिए जाएं लेकिन ध्यान रहे कि लाल भड़कीला न होकर सौम्या हो।

 


रात में सोने के समय बैडरूम नें पीले रंग का प्रयोग करें। लाल- पीला रंग भविष्य में वृद्धि लाता है। 

 


रोज सुबह पक्षियों को सात प्रकार के अनाजों को एकसाथ मिलाकर खिलाएं। ध्यान रहे कि किसी भी चिड़िया या अन्य पक्षी घर के अंदर घौंसला न बनाएं।

 

 

एक नींबू के ऊपर चार लौंग गाड़ दें और "ॐ श्री हनुमते नम:" मंत्र का 108 बार जप करके नींबू को अपने साथ लेकर जाएं। इस मंत्र से नौकरी मिलने की संभावना बढ़ने लगती है।  

 

 

अपने घर का अाईना हमेशा उत्तर दिशा में रखें। इस दिशा में आईना रखने से रोजगार के अवसर बढ़ने लगते है और सकारात्मक नतीजे मिलने लगते हैं।

 


इंटरव्यू के लिए घर से बाहर निकलते समय हमेशा अपवा दायां पैर पहले रखें और जाने से पहले घर से दही और चीनी खाकर निकलें।

 


घर से निकलने से पहले भगवान गणेश की अराधना कर उन्हें सुपारी जरूर चढ़ाएं। 

 


जिस दिन इंटरव्यू हो, उस दिन सूर्योदय से पहले पीसी हुई हल्दी मिले पानी से स्नान करें। इसके बाद भगवान के सामने 11 अगरबत्ती जला कर अपनी इच्छा कहें। ऐसा करने से आपकी सभी मनोकामनाओं की पूर्ति होगी।
 



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!