हर तरफ से बरसेगा धन, हफ्ते के ये 2 दिन कटवाए बाल

Thursday, September 7, 2017 8:30 AM
हर तरफ से बरसेगा धन, हफ्ते के ये 2 दिन कटवाए बाल

ग्रहों का प्रभाव व्यक्ति के आचार-व्यवहार पर भी निर्भर करता है। आप कब किस दिन क्या करते हैं, उसके अनुसार भी ग्रह परिवर्तित होते रहते हैं। इस लेख में बात करेंगे बाल और नाखून काटने की। लोक मान्यता के अनुसार अधिकतर लोग मंगलवार, बृहस्पतिवार और शनिवार को बाल और नाखून नहीं कटवाते। ज्योतिष के अनुसार यह सही भी है। शायद आपको मालुम नहीं होगा सोमवार और रविवार को भी बाल-नाखून काटने से बचना चाहिए। 


रविवार को अधिकतर लोगों की छुट्टी होती है, फुर्सत के क्षणों में लोग शरीर की साफ-सफाई पर अधिक ध्यान देते हैं। रविवार सूर्य का दिन है, इस दिन बाल कटवाना धन और बुद्धि का नाश करता है।


सोमवार पर चंद्रमा का अधिपत्य स्थापित है। इस रोज बाल कटवाना परेशानियों को खुला निमंत्रण देने के बराबर है। दिमाग को स्थिर रखने के लिए हजामत करवाने से बचें और नाखुन भी न काटें।


बुधवार और शुक्रवार को बाल-नाखून काटने से घर में बरकत आती है। तिजोरी में धन अपना ठहराव स्थापित करता है, कारोबार बढ़ने लगता है और महालक्ष्मी की कृपा से भरपूर मात्रा में धन आने के रास्ते बनने लगते हैं।


शनिवार, मंगलवार और गुरुवार के दिनों में विशिष्ट किरणें बालों के सुरक्षा कवच के रूप में मस्तिष्क को कोई नुकसान नहीं पहुंचा पाती। जिससे की इन तीनों दिन बाल कटवाने से इन किरणों का सीधा प्रभाव हमारे सिर पर पड़ेगा। जिससे मस्तिष्क प्रभावित होगा। इसलिए इन तीनों दिनों में बालों को न कटवाने का विधान बनाया गया है।



अपना सही जीवनसंगी चुनिए | केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन