घर में लगाएं इस देवता की तस्वीर, वास्तु दोषों का होगा खात्मा

Wednesday, January 24, 2018 2:50 PM
घर में लगाएं इस देवता की तस्वीर, वास्तु दोषों का होगा खात्मा

यदि व्यक्ति वास्तु में बताई गई बातों को ध्यान में रखे तो उसके जीवन में हर समय सुख-शांति बनी रहती है। इसमें कुछ एेसी बातों के बारे में बताया गया है, जिनका विशेष तौर पर ध्यान रखने से व्यक्ति के जीवन से नकारात्मकता का प्रभाव खत्म होता है और सकारात्मकता बढ़ने लगती है। इतना ही नहीं व्यक्ति के घर-परिवार पर भी इसका अच्छा असर पड़ता है। साथ-साथ ही घर में रहने वालों को सफलता और कई लाभ मिलने लगते है। 


घर की उत्तर-दक्षिण में धातु के सिक्कों से भरा कटोरा रखें। यह दिशा घर के नेतृत्व की मानी जाती है। इस दिशा में धातु के सिक्कों का कटोरा रखने से घर-परिवार के लोगों को लाभ के अवसर मिलने लगते हैं। 

PunjabKesari

हर घर में फैमिली फोटो तो लगी ही होती है। लेकिन इसे लगाने की सही दिशा दक्षिण-पश्चिम मानी जाती है। इस दिशा में घर के सभी सदस्यों की फोटो लगाने से हर काम में परिवार का साथ मिलता है। 

PunjabKesari

घर की छत पर बनी पानी की टंकी दक्षिण-पश्चिम दिशा में ही होनी चाहिए। इसके अलावा किसी भी अन्य दिशा में बनाई गई पानी की टंकी अशुभ मानी जाती है। एेसा न हो तो पानी की टंकी पर लाल धागे में बंधा क्रिस्टल लटका दें।


घर के सभी सदस्यों को ये ध्यान रखना चाहिए कि वें कमरे के द्वार की तरफ पैर करके न सोएं। वास्तु के अनुसार एेसा करने से व्यक्ति को धन संबंधी परेशानियों के सामना करना पड़ता है। 

PunjabKesari

किचन में अग्नि और पानी के बीच दूरी होनी चाहिए। अग्नि व पानी के तत्व आपस में विरोधी होते हैं। इसलिए इन्हें एक-दूसरे के समीप रखने से कार्यों में सफलता पाने में परेशानी होती है। 

PunjabKesari
घर में अन्य देनी-देवताओं की तस्वीरों के साथ वास्तु देव की भी एक तस्वीर या प्रतिमा अवश्य रखें और नियमित उनकीपूजा करें। इससे घर से जुड़े वास्तु दोष का आपने आप नाश होने लगता है। 

PunjabKesari
घर में साफ-सफाई के समय पानी में थोड़ी सा नमक जरूर मिलाएं। एेसा करने से घर में सकारात्मक उर्जा बनी रहती है और धन-धान्य की कभी कोई कमी नही आती। 

PunjabKesari

घर की साफ-सफाई का पूरा ध्याव रखें। घर में जगह-जगह फैला धूल मिट्टी घर के सदस्यों की सोच पर बुरा प्रभाव डालती है।

 



अपना सही जीवनसंगी चुनिए | केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन