राहु-शनि के हर वार का तोड़ हैं ये उपाय, आज से लेकर 9 दिन तक करें

Saturday, June 24, 2017 8:59 AM
राहु-शनि के हर वार का तोड़ हैं ये उपाय, आज से लेकर 9 दिन तक करें

आज 24 जून से गुप्त नवरात्र का आरंभ हो गया है, जो 2 जुलाई तक चलेंगे। शास्त्रों के अनुसार इन दिनों में तंत्र साधना, वन देवी पूजा, भैरव पूजा, योगिनी पूजा, कुब्जिका पूजा, यक्षिणी पूजा, तारा पूजा और त्रिपुर भैरवी पूजा करनी चाहिए। इसके साथ ही आज शनि अमावस्या का भी शुभ दिन है इसलिए इस पर्व का महत्व और भी बढ़ गया है। गुप्त नवरात्र का आरंभ भी शनिवार से हो रहा है और अष्ठमी तिथि भी शनिवार के दिन है इसलिए शनि और राहु दोष के हर वार का तोड़ हैं इन नौ दिनों में किए गए उपाय।


शनि : साधु को दें दान
जूते खोने, घर में नुक्सान, पालतू पशु के मरने और आग लगने से शनि का खराब प्रभाव देखा जाता है। डाकोत को नियमित रूप से तेल देने, साधु को लोहे का तवा, चिमटा या अंगीठी दान करने से शनि का प्रभाव अच्छा हो जाता है। शनि के अच्छे प्रभाव लेने के लिए नंगे पैर मंदिर जाना चाहिए। 


राहू : हरियाली का रखें वास
अनचाही समस्याएं राहू से आती हैं। घर का दक्षिणी-पश्चिमी कोना राहू का है। इस कोने में कभी गंदगी नहीं रहनी चाहिए। घर के दक्षिणी-पूर्वी कोने में आवश्यक रूप से हरियाली का वास रखना चाहिए। परिवार का जो सदस्य राहू से पीड़ित हो, उसे हरियाली के पास रखें। अंधेरे और गंदगी वाले कोनों में राहू का वास होता है। अगर हर कोने को साफ और उजला रखेंगे तो राहू के खराब प्रभाव से दूर रहेंगे। 


राहु और शनि के प्रभाव को नष्ट करने के लिए नौ दिन तक प्रतिदिन भैरव मंदिर में तेल का दीप अर्पित करें और काले चनों का भोग लगाएं। आषाढ़ पूर्णिमा तक यह उपाय करने से शुभ फल प्राप्त होंगे।



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!