इन खास दिनों घर में बनाएं खीर, मिलेंगे ये लाभ

Thursday, July 27, 2017 2:06 PM
इन खास दिनों घर में बनाएं खीर, मिलेंगे ये लाभ

दूध और चावल से बनी खीर एक ऐसा मिष्ठान है, जो न केवल आपके मुंह में मिठास घोलती है बल्कि ग्रहों के दोष दूर करने और भाग्य की बाधाएं भी समाप्त करने की क्षमता रखती है। आजकल सावन का महीना चल रहा है। भोले बाबा के भक्त उन्हें खीर और मालपुए का भोग लगाते हैं। आप भी घर में अवश्य खीर और मालपुए बना कर भगवान शिव को भोग लगाकर श्रद्धालुओं में बांटे। सुखी और संपन्न परिवार के साथ मिलेगी हर क्षेत्र में कामयाबी।


आपके घर में जल का संकट है या पानी की तंगी रहती है या माता से संबंध अच्छे नहीं हैं अथवा आपका वाहन प्रतिदिन खराब रहने लगता है, या आप अपनी पारिवारिक संपत्ति के लिए परेशान हैं तो आप समझ लीजिए कि चतुर्थ भाव दूषित है। इस दोष से मुक्ति पाने के लिए आप चावल की खीर सोमवार के दिन प्रात: अवश्य बनाएं और अपने परिवार सहित इसका सेवन करें। यदि इसी समय कोई अतिथि आ जाए तो बहुत अच्छा शगुन है उसे भी यह खीर खिलाएंगे तो अति शुभ फल शीघ्र आपको प्राप्त होगा।


धन संबंधित किसी भी बाधा को दूर करने के लिए 21 शुक्रवार कंजक देवी को खीर और मिश्री खिलाएं।


महीने में कम से कम दो बार अमावस्या और पूर्णिमा के दिन घर में मिश्री डालकर खीर जरूर बनाएं। भगवान को भोग लगाने के बाद सभी पारिवारिक सदस्य मिलकर खीर खाएं। महालक्ष्मी प्रसन्न होंगी और आपके परिवार पर अपनी कृपा दृष्टि बनाए रखेंगी।


अमावस्या पर खीर बनाकर उसमें रोटी के छोटे-छोटे टुकड़े डालें। अब इसे कौओं के लिए घर की छत पर रख दें। ऐसा करने से पितर प्रसन्न होंगे, घर-परिवार में कभी किसी चीज का अभाव नहीं रहेगा।



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!