गुरु की टेढ़ी चाल से 5 राशियां होंगी निहाल, पूरी होगी धनवान बनने की इच्छा

punjabkesari.in Wednesday, Mar 14, 2018 - 12:59 PM (IST)

देवताओं के गुरु बृहस्पति वर्तमान समय में तुला राशि के विशाखा नक्षत्र में गोचर कर रहे हैं। शुक्रवार दिनांक 9 मार्च 2018 को सुबह 10 बजकर 9 मिनट पर वह अपने ही नक्षत्र विशाखा के तीसरे चरण में वक्री हो गए हैं। गुरु का वक्री होना स्वयं में एक बड़ी ज्योतिषीय घटना है। वर्तमान स्थिति में गुरु और शुक्र में राशि परिवर्तन योग चल रहा है, जिसके कारण गुरू के वक्री होने का प्रभाव आम जनमानस पर अधिक पड़ेगा। देवगुरू बृहस्पति मंगलवार दिनांक 10 जुलाई 2018 को अपनी वक्र अवस्था से सक्रिय अवस्था में आ जाएंगे। इस दौरान गुरु विशाखा नक्षत्र को पार करता हुआ राहु के नक्षत्र स्वाति के चौथे चरण में प्रवेश कर जाएंगे। पुन: 10 जुलाई को गुरु अपनी सक्रिय चाल से गुरुवार दिनांक 2 अगस्त 2018 को रात लगभग 9 बजे विशाखा नक्षत्र में पुन:  प्रवेश करेंगे। गुरु की ये 4 महीने की वक्र अवस्था कई राशियों को धनवान बनाएगी और अन्य राशियों को कंगाल कर जाएगी।


द्वादश राशियों में से 7 राशियां मेष, मिथुन, कर्क, तुला, कन्या, धनु व मीन कष्ट में रहेंगी और उन्हें तंगहाली के दौर से गुजरना होगा। उन्हें सलाह दी जाती है कि अच्छे-बुरे दौर को धैर्य के साथ स्वीकारें। जी तोड़ मेहनत के साथ साहसिक कदम आपको आगे बढ़ाएंगे। इसके साथ-साथ बृहस्पति को शुभ करने के लिए करें ये उपाय-


मनोकामना पूर्ति हेतु बृहस्पतिवार के दिन केले के पेड़ पर कच्चा दूध चढ़ाएं।


सौभाग्य प्राप्ति हेतु पीले वस्त्र में साबुत हल्दी, चना दाल, केले, केसर, धार्मिक पुस्तक व पीतल का पात्र विष्णु मंदिर में दान करें।


शारीरिक पीड़ाओं से मुक्ति के लिए बृहस्पतिवार के दिन चमेली के पुष्प, गूलर, दमयंती, मुलहठी व शहद मिश्रित जल से स्नान करें।


दरिद्रता दूर करने के लिए बृहस्पतिवार के दिन भगवान विष्णु के सहस्र नाम का पाठ करें।


5 राशियां वृष, सिंह, मकर, वृश्चिक और कुंभ खुशियों की सौगात से रू-ब-रू होंगी। जिस किसी काम में हाथ डालेंगे, सक्सैस के साथ मान यश भी प्राप्त होगा। धन-धान्य में वृद्धि होगी। समय अच्छा है करियर की योजनाओं को मनचाही उड़ान दें।


आचार्य कमल नंदलाल
ईमेल: kamal.nandlal@gmail.com


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News