Diwali: गल्ले या लॉकर में रखें ये चीज, सदा के लिए दूर होगी धन की किल्लत

Wednesday, October 18, 2017 2:15 PM
Diwali: गल्ले या लॉकर में रखें ये चीज, सदा के लिए दूर होगी धन की किल्लत

कल दिवाली के शुभ अवसर पर हर घर में देवी लक्ष्मी और भगवान गणेश का पूजन होगा। मान्यता के अनुसार इस दिन धन की देवी लक्ष्मी पृथ्वी पर भ्रमण करती हैं और उस घर में अपना वास बनाती हैं, जहां के वातावरण में पवित्रता और सकारात्मकता होती है। ज्योतिष के अनुसार इस दिन गल्ले या लॉकर को अच्छे से साफ करके उसमें  खास चीजें रखने से सदा के लिए दूर हो जाती है धन की किल्लत। तांत्रिक व पौराणिक शास्त्रों में कुछ ऐसी चमत्कारी वस्तुओं का वर्णन है, जिन्हें धन संबंधित विशेष माना जाता है। इन वस्तुओं से महालक्ष्मी की विशेष कृपा प्राप्त होती है व धन में बरकत होती है। इन्हीं वस्तुओं में से अति विशिष्ट वस्तु है लक्ष्मी की प्रिय कौड़ी। 


समृद्धि हेतु शुभ मुहूर्त में महालक्ष्मी का पूजन कर लाल कपड़े में बंधी 2 अलग-अलग पीली कौड़ियां देवी लक्ष्मी पर चढा कर एक तिजोरी में रखें व दूसरी पर्स में रखें।


महालक्ष्मी पर चढ़े व अभिमंत्रित कमलगट्टे, कौड़ियां, गोमती चक्र, मोती शंख व काली हल्दी गुलाबी कपड़े में बांधकर घर की उत्तरपश्चिम दिशा में छुपाकर रखें।


अटूट धन प्राप्ति हेतु दीपावली की रात्रि महालक्ष्मी का षोडशोपचार पूजन कर केसर से रंगी कौड़ियां समर्पित कर पीले कपड़े में बांधकर तिजोरी में रखें।


व्यावसायिक सफलता हेतु दिवाली की रात महालक्ष्मी का विधिवत पूजन कर 11 पीली कौडियों को चढ़ाकर ऑफिस में या गल्ले में स्थापित करें।


नौकरी में सफलता हेतु शुभ महूर्त में महालक्ष्मी पर चढ़ी कौड़ियां गुलाबी धागे में पिरोकर कलाई में पहने। 


जादू टोने से बचने हेतु छिन्नमस्ता बीज से अभिमंत्रित 8 कौड़ियां काले धागे में पिरोकर धारण करें।



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!