आईने में एक बार गौर से देखें, खुद जान जाएंगे आपकी किस्मत में क्या लिखा है

Thursday, July 6, 2017 2:41 PM
आईने में एक बार गौर से देखें, खुद जान जाएंगे आपकी किस्मत में क्या लिखा है

अगर आप जानना चाहते हैं कि आपकी किस्मत में पैसों का सुख कितना है या आपके पास भविष्य में पैसा रहेगा या नहीं, ये जानने का सबसे आसान तरीका है आपके बाल। बस आईने में एक बार गौर से देखें, आप खुद जान जाएंगे कि आपकी किस्मत में क्या लिखा है। मनुष्य के चेहरे को आकर्षक बनाने में बालों का अहम योगदान होता है। बाल सिर्फ चेहरे की सुंदरता ही नहीं बढ़ाते बल्कि मनुष्य के स्वभाव को भी व्यक्त करते हैं।सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार जातक के सिर के एक रोमकूप में एक बाल होना ही शुभ होता है। ऐसे बाल ही उत्तम होते हैं। लेकिन यदि एक बाल में से कई शाखाएं निकली हों तो जातक की शक्ति कम करते हैं। ऐसे जातक दो विचारधाराओं के मध्य उलझे रहते हैं। किसी निर्णय तक नहीं पहुंच पाते जिससे सफलता नहीं मिलती।


अगर आपके बाल पतले होते जा रहे हैं तो आपको आने वाले समय में जल्दी ही कोई बड़ा लाभ होने वाला है। ऐसे बाल वाले उत्तम स्वभाव, उदारता, प्रेम, दया, मृदुता, संकोच तथा संवेदनशीलता के प्रतीक होते हैं। 


इसके विपरीत अगर आपके बाल मोटे एवं कड़क होते जा रहे हैं तो आपको सावधान रहना चाहिए। जिन लोगों के प्राकृतिक रूप से ऐसे बाल होते हैं उनका स्वास्थ्य उत्तम रहता है और वो उच्च जीवनशक्ति के स्वामी होते हैं।


अगर दिनों-दिन आपक बाल सरल और सीधे होते जा रहे हैं तो आपको समझना चाहिए कि आने वाले समय में आपके सामने कोई नई योजना आने वाली है। ऐसे बाल आत्म संरक्षण, सरल स्वभाव, सीधी कार्य प्रणाली एवं स्पष्टवादिता के सूचक हैं। 


ज्योतिषी वरिंदर कुमार
sun.astro37@gmail.com



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!