श्री धाम बरसाना में 22 से 24 फरवरी तक लट्ठमार होली महोत्सव

Friday, February 9, 2018 12:38 PM
श्री धाम बरसाना में 22 से 24 फरवरी तक लट्ठमार होली महोत्सव

मथुरा: लट्ठमार होली पर आने वाले श्रद्धालुओं को अपना पहचान पत्र दिखाना होगा। पहचान पत्र न दिखाने की सूरत में किसी भी गैस्ट हाऊस व धर्मशाला के साथ निजी मकान में श्रद्धालु नहीं ठहर सकेंगे। पुलिस ने सभी गैस्ट हाऊस व होटल संचालकों को नोटिस थमाया दिया है। नोटिस की सुनवाई न करने वालों पर करवाई होगी। 


इस बार राधा जी की नगरी श्री धाम बरसाना में 22 से 24 फरवरी तक प्रदेश का पर्यटन विभाग लट्ठमार होली महोत्सव का आयोजन करने जा रहा है। इसमें विभिन्न प्रांतों के लोककलाकारों के अलावा स्थानीय कलाकार सांस्कृतिक कार्यक्रमों के दौरान अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे, साथ ही यहां की होली में आने वाले श्रद्धालुओं को देश के विभिन्न प्रदेशों की होली का आनंद यहां मिलेगा।  


बरसाना थाना प्रभारी निरीक्षक सुनील कुमार तोमर ने बताया कि लट्ठमार होली पर आने वाले श्रद्धालुओं की सुरक्षा को देखते हुए गैस्ट हाऊस, धर्मशाला व मकान मालिकों को एहतियात के तौर पर नोटिस भेजे गए हैं।


लट्ठमार होली होगी वी.वी.आई.पी: बरसाना को तीर्थ स्थल का दर्जा मिलने के बाद वर्ष की पहली लट्ठमार होली में प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यानाथ के खेलने की घोषणा के बाद से बॉर्डर से लगे प्रदेशों के मुख्यमंत्री भी बरसाना की लट्ठमार होली को देखने के लिए आ सकते हैं, इसके लिए प्रदेश सरकार ने सभी भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों को बरसाना में होली खेलने का न्यौता दिया है। 


इसे देखते हुए 24 फरवरी को आयोजित होने वाली विश्व प्रसिद्ध लट्ठमार होली की तैयारियों को अंतिम रूप देने में जिला शासन के अधिकारी जिलाधिकारी के नेतृत्व में दिन-रात जुटे हुए हैं। वहीं इसकी तैयारियों की निगरानी स्वयं धर्मार्थकार्य, संस्कृति मंत्री चौ. लक्ष्मीनारायण सिंह भी स्वयं कर रहे हैं। सूत्रों की मानें तो हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर , राजस्थान की मुख्यमंत्री बसुंधरा राजे, मणिपुर के मुख्यमंत्री  विरेंद्र सिंह के साथ इनके मंत्री मंडल के दर्जनों मंत्री बरसाना की लट्ठमार होली देखेंगे, जिनके आने की सम्भावना के चलते सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए इस बार होली वी.वी.आई.पी. होने की सम्भावना है।  
 



अपना सही जीवनसंगी चुनिए | केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन