Married/Unmarried के लिए आज का दिन है खास, रामबाण साबित होगा ये पूजन

Tuesday, July 25, 2017 10:25 AM
Married/Unmarried के लिए आज का दिन है खास, रामबाण साबित होगा ये पूजन

ज्योतिष शस्त्र के अनुसार सावन मास में बुधवार पर तीज पड़ने का विशेष महत्व है। श्रावणी हरियाली तीज को गौरी शंकर और गणेश का विशिष्ट पूजन परम फलदायक है।  बुधवार दिनांक 26 जुलाई को हरियाली तीज का पर्व पड़ रहा है। आज किया गया विशिष्ट शिव गौरी और गणेश पूजन विवाह, दांपत्य और प्रणय में आ रही बाधाओं में रामबाण साबित हो सकता है। 


उपाय: बुधवार प्रातः नित्यकर्म में निवृत्त होकर। किसी शिवालय में जाएं अथवा घर में हरा वस्त्र बिछाकर पारद शिवलिंग, माता गौरी और श्री गणेश के चित्र को स्थापित करें। सर्वप्रथम शिव परिवार के चित्र का विधिवत पूजन करें। शिवलिंग पर मिश्री के जल से अभिषेक करें। शुद्ध घी का दीपक जलाएं। अगरबत्ती जलाएं। शिवलिंग पर चंदन, माता गौरी के चित्र पर मेहंदी तथा गणेश जी के चित्र पर गोरोचन अर्पित करें। गणेश जी पर दूर्वा, शिवलिंग पर बिल्वपत्र तथा मां गौरी के चित्र पर पान के पत्ते चढ़ाएं। गणेश जी पर लड्डू, शिवलिंग पर बेलफल तथा मां गौरी के चित्र पर सत्तू चढ़ाएं तथा 3 साबुत सुपारी बाएं हाथ में रखकर दाएं हाथ से रुद्राक्ष की माला से इस मंत्र का तीन माला जाप करें। 


मंत्र: गण गौरी शंकरार्धांगि यथा त्वं शंकर प्रिया। मां कुरु कल्याणी कांत कांता सुदुर्लभाम्।।


मंत्र जाप के बाद साबुत सुपारी को पूरे साल भर संभाल कर रखें। इस विशिष्ट पूजन और उपाय से दांपत्य विवाह और प्रणय संबंधित मनोवांछित फल की प्राप्ति होती है। पारिवारिक रिश्तों में सफलता मिलती है। शादी में आ रहे विघ्न दूर होते है तथा भावी जीवन के हर कार्य में सफलता मिलती है।


आचार्य कमल नंदलाल
ईमेल: kamal.nandlal@gmail.com



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!