मनचाही सफलता पाने के लिए फौरन अपनाएं ये अासान उपाय

Monday, January 8, 2018 3:34 PM
मनचाही सफलता पाने के लिए फौरन अपनाएं ये अासान उपाय

हम मानें या ना मानें, वास्तुशास्त्र का हमारे जीवन में बेहद अहम योगदान है। ये हमारे जीवन पर गहरा प्रभाव डालता है। इस के नियम अंधविश्वास ना होकर पूरी तरह वैज्ञानिक तर्कों पर आधारित हैं, जिसकी वजह से समाज चाहे कितना ही मॉडर्न क्यों ना हो जाए इन नियमों को नजरअंदाज नहीं कर सकता। वास्तुशास्त्र जीवन के हर क्षेत्र में अपनी मौजूदगी दर्ज करवाता है। घर हो या ऑफिस, खाना हो या सोना सब जगह वास्तुशास्त्र के नियमों को लागू किया जा सकता है। ये नियम व्यक्ति के जीवन को सुधार भी सकते हैं और अगर इनका पालन न किया जाए तो यह किसी भी व्यक्ति के जीवन को बुरा सपना भी बना सकते हैं। इसलिए हर किसी को वास्तु से जुड़ी बातों और नियमों पर ध्यान देना चाहिए। 


आज-कल के दौर में ज्यादातर लोग वर्किंग होते हैं। लेकिन कई लोगों की शिकायत होती है कि काफी मेहनत करने के बाद भी उन्हें मनचाही सफलता हाथ नहीं लगती। ऐसे में वास्तु शास्त्र आपकी मदद कर सकता है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं वास्तु की 6 ऐसी टिप्स, जिन्हें खास तौर पर वर्किंग लोगों को फॉलो करना चाहिए। ऐसा करने से उन्हें करियर में मनचाही सफलता मिल सकती है।


लगभग हर महिला को पैरों को क्रास करके बैठने की आदत होती है, लेकिन वास्तु की नजर में यह गलत होता है। इससे तरक्की में रूकाटव आती है। इसलिए लड़कियों और महिलाऔं को एेसे नहीं बैठना चाहिए। 


करियर में जल्दी और अच्छी ग्रोथ के लिए हमेशा ध्यान रखें कि ऑफिस में या काम करते समय पीठ से ऊंची जाती चेयर पर ही बैठें। इस वास्तु के अनुसार बहुत माना जाता है। 


घर या ऑफिस में आपकी वर्किंग टेबल चौकोर होना चाहिए। इसके अलावा काम करने के लिए गोल टेबल का प्रयोग न करें।


अगर आॅफिस घर में हो या आप घर से काम करते हैं तो भूलकर भी बैडरूम या उससे लगे हुए कमरे को कभी भी वर्किंग रूम न बनाएं।


ऑफिस और घर की वर्किंग टेबल पर छोटे-छोटे क्रिस्टल रखें। ये आपको करियर में कई नए अवसर दिलाएंगे।


वर्किंग टेबल पर कंप्यूटर, टैलिफोन जैसे इलेक्ट्रॉनिक वस्तुओं को हमेशा दक्षिण-पूर्वी कोने में रखें।



अपना सही जीवनसंगी चुनिए | केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन