बुजुर्गों की राय: छोटे उपाय से बड़े काम, आए हुए संकट जीवन से जाएंगे टल

punjabkesari.in Monday, Mar 12, 2018 - 08:38 AM (IST)

कई बार काफी प्रयास के बावजूद वह फल नहीं मिल पाता जो मिलना चाहिए। ऐसे में बड़े बुजुर्गों से सुनते रहे कई उपाय अच्छा फल प्राप्त करवा देते हैं। उनमें से कुछ चुनिंदा उपाय इस प्रकार हैं : 


नौकर आपकी न सुन रहा हो या ठीक से काम न कर रहा हो तो हर मंगलवार को मीठी बूंदी का प्रसाद लेकर मंदिर में चढ़ा कर लड़कियों में बांट दें। ऐसा आप चार मंगलवार करें।


बनता काम बिगड़ता हो, लाभ न हो रहा हो या कोई भी परेशानी हो तो हर मंगलवार को हनुमान जी के चरणों में मीठी बूंदी चढ़ा कर उसी प्रसाद को मंदिर के बाहर गरीबों में बांट दें।


यदि आपको सही नौकरी मिलने में दिक्कत आ रही हो तो कुएं में दूध डालें। उस कुएं में पानी होना चाहिए। काला कंबल किसी गरीब को दान दें। 6 मुखी रुद्राक्ष की माला 108 मनकों वाली धारण करें जिसमें हर मनके के बाद चांदी के टुकड़े पिरोए हों।


अगर आपका प्रोमोशन नहीं हो रहा हो तो वीरवार को किसी मंदिर में पीली वस्तुएं जैसे खाद्य पदार्थ, फल, कपड़े इत्यादि का दान करें और हर सुबह नंगे पैर घास पर चलें।


यदि आपको धन की परेशानी है, नौकरी में दिक्कत आ रही है, प्रोमोशन नहीं हो रहा है या आप अच्छे करियर की तलाश में हैं तो यह उपाय कीजिए। किसी दुकान में जाकर किसी भी शुक्रवार को कोई भी एक स्टील का ताला खरीद लीजिए लेकिन ताला खरीदते वक्त न तो उस ताले को आप खुद खोलें और न ही दुकानदार को खोलने दें। ताले को जांचने के लिए भी न खोलें। उसी तरह से डिब्बी में बंद का बंद ताला दुकान से खरीद लें। इस ताले को आप शुक्रवार की रात अपने सोने के कमरे में रख दें। शनिवार सुबह उठकर नहा-धो कर ताले को बिना खोले किसी मंदिर, गुरुद्वारा या किसी भी धार्मिक स्थान पर रख दें। जब भी कोई उस ताले को खोलेगा, आपकी किस्मत का ताला खुल जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News