24-25 फरवरी को दुकान-ऑफिस में करें ये काम, फले-फूलेगा कारोबार

Thursday, February 23, 2017 8:41 AM
24-25 फरवरी को दुकान-ऑफिस में करें ये काम, फले-फूलेगा कारोबार

हमारे शास्त्रों में शिवरात्रि सर्वधर्ममयी है। फाल्गुन मास के कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी को श्री महाशिवरात्रि व्रत किया जाता है, इस बार यह व्रत 24 फरवरी को है। महाशिवरात्रि पर चतुर्दशी तिथि दो दिन 24 और 25 फरवरी को रहेगी। दोनों दिन किया गया कोई भी कार्य उत्तम फल देने वाला है। महाशिवरात्रि की रात भगवान शिव आदि देव महादेव कोटि सूर्य के समान दीप्ति सम्पन्न होकर शिवलिंग के रूप में आर्विवभूत हुए थे और भक्तों ने महानिशा व्यापिनी चतुर्दशी को ही भगवान शिव का विधिवत पूजन करके अपनी मनोकामनाओं को पूर्ण किया। शास्त्रों के अनुसार इस रात्रि को ही भगवान शिव सम्पूर्ण शिवलिंगों में विशेष रूप से संक्रमण करते हैं। चतुर्दशी तिथि के दो दिन दुकान-ऑफिस में करें ये काम, फले-फूलेगा कारोबार।


दुकान-ऑफिस के मुख्य द्वार पर लाल अथवा सिंदूरी रंग के ॐ और स्वास्तिक बनाएं। कारोबार पर कोई भी नकारात्मक शक्ति अपना प्रभाव नहीं डाल पाएगी।


नीले रंग के फूल भगवान शिव को बहुत भाते हैं। दुकान-ऑफिस की उत्तर दिशा में इन फूलों को सजाएं। ग्राहकों का आकर्षण बढ़ेगा।


एकमुखी रूद्राक्ष लाल रंग के कपड़े अथवा किसी डिब्बी में डाल कर दुकान-ऑफिस की तिजोरी अथवा गल्ले में रखें। आर्थिक पक्ष और लेन-देन से संबंधित सभी समस्याएं खत्म होंगी।


नंदी पर सवार महादेव का चित्र दुकान-ऑफिस के मंदिर में स्थापित करें। अच्छे मौके प्राप्त होंगे, जो दिन दुगुनी रात चौगुनी तरक्की कराएंगे।


दुकान-ऑफिस पर भोले बाबा का आशीर्वाद बना रहे इसके लिए दक्षिण-पूर्व कोने में धातु से निर्मित गणेश जी, ॐ, स्वास्तिक अथवा शिव परिवार स्थापित कर सकते हैं। 


दुकान-ऑफिस ऐसे स्थान हैं, जहां से व्यक्ति अपनी रोजी-रोटी कमाता है। अत: दुकान के अंदर इन्हें न लेकर जाएं। अशुभता का प्रभाव बढ़ता है।



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!