घर का बजट हिलाए बिना पानी से करें ये उपाय, धन-वैभव में होगी वृद्धि

punjabkesari.in Saturday, Dec 02, 2017 - 01:40 PM (IST)

जब व्यक्ति पर किसी भी तरह की विपत्ति आती है, वो अपनी समस्या के समाधान के लिए उस हर चीज को अपनाता है, जिसे वो अंधविश्वास या रूढ़िवादिता का नाम देता था। कई बार इस कशमकश से निकलने में घर का बजट हिल जाता है और दुखों का पहाड़ टूट पड़ता है। वैभव पाने की लालसा पूर्ण करने में और धन उड़ने लगता है। क्या आप जानते हैं, ज्योतिष विज्ञान में बहुत सारे ऐसे उपाय भी बताए गए हैं, जो आपकी आर्थिक स्थिती को हिलाए बिना किस्मत बदलने की क्षमता रखते हैं।


आपके घर में जल का संकट है या पानी की तंगी रहती है या माता से संबंध अच्छे नहीं हैं अथवा आपका वाहन प्रतिदिन खराब रहने लगता है, या आप अपनी पारिवारिक संपत्ति के लिए परेशान हैं तो आप समझ लीजिए कि चतुर्थ भाव दूषित है। इस दोष से मुक्ति पाने के लिए आप चावल की रवी सोमवार के दिन प्रात: अवश्य बनाएं और अपने परिवार सहित इसका सेवन करें यदि इसी समय कोई अतिथि आ जाए तो बहुत अच्छा शगुन है उसे भी यह खीर खिलाएंगे तो अति शुभ फल शीघ्र आपको प्राप्त होगा।


एक कटोरी में पानी भरकर उसे सूर्य की किरणों में लगभग 3-4 घंटे के लिए रख दें। संध्या के समय उस पवित्र जल को अशोक या आम के पत्तों में डूबो कर सारे घर में छीटें दें यानि छिड़क दें। प्रतिदिन ये उपाय करें, इससे घर में जितनी भी नकारात्मकता है, वह नष्ट हो जाएगी। पॉजिटिव वाइब्स से घर में खुशहाली आएगी।


स्वर्गलोक में अष्टसिद्धियों एवं नवनिधियों में शंख का स्थान महत्वपूर्ण है। शंख को विजय, समृद्धि, सुख, यश, र्कीत तथा लक्ष्मी का साक्षात प्रतीक माना गया है। धार्मिक कृत्यों, अनुष्ठान साधना, तांत्रिक क्रियाओं आदि में शंख का प्रयोग सर्वविदित है। सुबह-शाम घर के मंदिर में पूजा करने के बाद शंख अवश्य बजाएं। फिर उसमें जल भरकर सारे घर में छिड़काव करें, इससे मां लक्ष्मी जल्दी प्रसन्न होती हैं और दुर्भाग्य दूर होता है।


नमक मिले पानी से पोछा लगाएं, घर में सौभाग्य का आगमन होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News