आज से ही करें इलायची के ये उपाय, सुंदर जीवनसंगिनी और तरक्की की होगी प्राप्ति

Friday, April 28, 2017 10:10 AM
आज से ही करें इलायची के ये उपाय, सुंदर जीवनसंगिनी और तरक्की की होगी प्राप्ति

इलायची का उपयोग खाने, मिठाई बनाने अौर पूजा पाठ में भी होता है। इस छोटी सी चीज के मसाले के रुप में ही नहीं अपितु तंत्र शास्त्र में भी बहुत सारे फायदे हैं। इलायची के कुछ सरल उपाय करने से व्यक्ति के जीवन में सुख अौर संपत्ति में बढ़ौत्तरी होती है। इसके साथ ही रोगों का नाश अौर करियर में भी तरक्की होती है।

पति-पत्नी के मध्य प्रेम कम हो गया है तो श्री कृष्ण का नाम स्मरण कर शुक्रवार के दिन तीन इलायची अपने शरीर से स्पर्श कर पल्लू या रुमाल में बांध कर अपने पास ही रखें। शनिवार की सुबह वह इलायची पीस कर किसी भी व्यंजन में मिलाकर पति को खिला दें। इस उपाय को तीन शुक्रवार करने से लाभ मिलेगा। इसके अतिरिक्त यह उपाय रविवार को भी किया जा सकता है। 

सात इलायची के जोड़े पीले वस्त्र में बांधकर 7 गुरुवार तक भगवान विष्णु के मंदिर में अर्पित करें। ऐसा करने से खूबसूरत अौर मनोवांछित पत्नी की प्राप्ति होगी।

दरिद्रता का नाश करने के लिए अपने पर्स में सदैव 5 इलायची रखें। 

किसी महत्वपूर्ण कार्य से बाहर जा रहे हैं तो प्रात:काल तीन इलायची दाएं हाथ की मुट्ठी में रखें और श्रीं श्रीं बोलें उसके बाद उसे खा लें। खाने के बाद बाहर जाएं।

जिन लोगों का शुक्र ग्रह कमजोर है वे एक लोटा जल लेकर उसमें 2 बड़ी इलायची डालकर पानी के अाधा होने तक उबालें। उसके बाद इस पानी को नहाने वाले पानी में मिलाकर स्नान करें, लाभ होगा। नहाते समय शुक्र के इस मंत्र का जाप करें। 
ॐ जयन्ती मंगला काली भद्रकाली
दुर्गा क्षमा शिवा धात्री स्वाहा स्वधा

इस उपाय से सभी रोगों और शोकों का भी निवारण होगा।  

कार्य में उन्नति नहीं मिल रही तो एक इलायची हरे वस्त्र में बांधकर हर रोज रात को तकिए के नीचे रखकर सो जाएं अौर सुबह इसे किसी मंदिर में रख आएं। इससे व्यक्ति को नौकरी में प्रमोशन के योग बनते हैं। 

पढ़ाई में एकाग्रता अौर अच्छे नंबरों के लिए इलायची को दूध में उबालकर सात गुरुवार तक गरीब बच्चों में बांट दें। निश्चित ही मेहनत रंग लाएगी । 



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!