अप्रेजल टाइम: प्रमोशन के साथ मिलेगा मोटा इंक्रीमैंट

Tuesday, March 7, 2017 10:21 AM
अप्रेजल टाइम: प्रमोशन के साथ मिलेगा मोटा इंक्रीमैंट

धन कमाने की लालसा में व्यक्ति दिन-रात कोल्हू के बैल की तरह पिसता है। जब मेहनत करने के बावजूद करियर में उछाल न आए तो मनाेबल टूटने लगता है। अप्रेजल टाइम आने को कुछ दिन शेष हैं। प्रमोशन के साथ मोटा इंक्रीमैंट चाहते हैं तो पुराने समय की कुछ परंपराअों को जीवन में अपनाने से भगवान विष्णु, माता लक्ष्मी अौर अन्य देवी-देवताअों की कृपा के साथ व्यक्ति का सोया हुआ भाग्य भी जाग जाता है। माता- पिता अौर बुजुर्गों का अपमान न करें। इनके अपमान से घर की बरकत समाप्त हो जाती है। व्यक्ति का भाग्य भी साथ छोड़ देता है। माता-पिता अौर बुजुर्गों के आशीर्वाद से चिंताअों से मुक्ति मिलती है। 


समाज में मान-सम्मान की प्राप्ति अौर सूर्य से संबंधित दोषों से मुक्ति के लिए प्रतिदिन सूर्यदेव को तांबे के लोटे से जल अर्पित करें। 


काम के प्रति हमेशा सजग रहें, लापरवाही न करें।  कर्म को पूजा मानें, ऐसा रवैया शनि का कृपा पात्र बनाएगा। 

 

पेड़-पौधों का अच्छे से ध्यान रखना चाहिए। इससे बुध, सूर्य, शुक्र अौर चंद्रमा के दोषों से मुक्ति मिलती है। इसके साथ ही तनाव भी दूर होता है। 


बृहस्पतिवार को पीली चीजें दान करें।


हर रोज एक माला गायत्री मंत्र का जाप करें। गायत्री सबसे बड़ा मंत्र है। उससे बड़ा और कोई मंत्र नहीं है। जो कार्य संसार के अन्य किसी मंत्र से नहीं हो सकता, वह गायत्री से  अवश्य हो सकता है।


गायत्री मंत्र: ॐ भूर्भुव: स्व: तत्सवितुर्वरेन्यं । भर्गो देवस्य धीमहि, धीयो यो न: प्रचोदयात्

 

गायत्री मंत्र का अर्थ : सृष्टिकर्ता प्रकाशमान परामात्मा के तेज का हम ध्यान करते हैं, वह परमात्मा का तेज हमारी बुद्धि को सन्मार्ग की ओर चलने के लिए प्रेरित करें। मां गायत्री के गायत्री मंत्र का जाप करने से 24 देवीय शक्तियों की शक्ति व भक्ति का फल और आशीर्वाद प्राप्त होता है। इससे सांसारिक जीवन में सुख, सफलता व शांति मिलती है। ब्रह्ममुहूर्त में और रात को सोने से पहले गायत्री मंत्र का जाप करने से उपरोक्त लिखित कामनाओं की पूर्ति होती है इसलिए इसे बहुत शुभ व असरदार मंत्र माना गया है।

 



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !