गरीबी और दुर्भाग्य दूर करने के लिए बाथरूम को रखें साफ-सुथरा

Thursday, November 9, 2017 11:15 AM
गरीबी और दुर्भाग्य दूर करने के लिए बाथरूम को रखें साफ-सुथरा

घर के कमरे, हॉल, रसोई और बाथरूम हमारी आर्थिक स्थिति पर असर डालते हैं। वास्तु-शास्त्र के अनुसार, घर में रखी हर चीज और स्थिति का अलग-अलग प्रभाव होता है। 

 


बाथरूम में एक नीली बाल्टी रखनी चाहिए जो आपके घर में गरीबी घुसने नहीं देगी। वास्तु-शास्त्र के अनुसार, अगर हम अपने बाथरूम में बाल्टी रखते हैं तो हमारे घर में नैगेटिव एनर्जी का वास नहीं होता।

PunjabKesari

 

अगर आपके घर में नल से पानी टपकता है या फिर पानी का अपव्यय होता है तो हमें ऐसा होने से रोकना चाहिए, क्योंकि वास्तु में इसे गंभीर दोष माना गया है। अगर ऐसा होता है तो घर में सभी प्रकार की नकारात्मक ऊर्जा प्रभावी हो जाती है। इससे घर में धन का आगमन बंद हो जाता है और पैसों की तंगी शुरू हो जाती है। इसलिए नल से पानी का टपकना जल्द बंद कराएं।

PunjabKesari

 

अगर आपकी पानी की टंकियों में गंदगी रहती है और टंकी से पानी टपकता है तो ये भी आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा के प्रभाव को बढ़ाता है। इतना ही नहीं, घर में नमी या सीलन है और आपने उसे वैसे ही छोड़ दिया है तो उसे जल्द ठीक करा लें क्योंकि ये आपकी आर्थिक स्थिति पर प्रभाव डालते हैं।

PunjabKesari

 

आपको अपने बाथरूम को हमेशा साफ रखना चाहिए। इसका आपके जीवन पर शुभ असर पड़ता है। इतना ही नहीं, आपके बाथरूम में पानी का बहाव उत्तर दिशा में होना चाहिए। वास्तु के अनुसार, आपके घर में बाथरूम पश्चिम दिशा में होना चाहिए। अगर यह न हो तो ये उत्तर-पश्चिम दिशा में होना चाहिए और बाथरूम का दरवाजा कभी भी बैडरूम या किचन में नहीं खुलना चाहिए। अगर आपके घर में ऐसा है तो बाथरूम के दरवाजे को कभी खुला बिल्कुल न रखें। आप इस वास्तु-दोष को दूर करना चाहते हैं तो आपको बाथरूम के दरवाजे पर क्रिस्टल टांगना चाहिए। 

PunjabKesari

 

बाथरूम में नीले रंग की बाल्टी रखनी से बाल्टी हमेशा साफ रखनी चाहिए इससे घर में सुख-समृद्धि आएगी। अगर आप पर कर्ज में हैं तो रात को सोने से पहले बाल्टी में पानी भर कर रखें और सुबह इस पानी को बाथरूम की साफ-सफाई के लिए उपयोग करें। ध्यान रहे इस पानी का उपयोग नहाने के लिए बिल्कुल न करें।

('राजनीतिक तरकश' से साभार)



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!