बुरे समय को बदलना चाहते हैं अच्छे में तो कभी भी Use न करें दूसरों की 7 चीजें

punjabkesari.in Monday, Mar 05, 2018 - 11:57 AM (IST)

आजकल अधिकतर लोग एक-दूसरे की चीजें इस्तेमाल कर लेते हैं, कुछ दोस्ती में तो कुछ रिश्तेदारी में। लेकिन ज्योतिष के अनुसार कुछ एेसी चीजें होती हैं, जिन्हें न तो किसी से मांगना चाहिए यानी किसी से मांग कर उपयोग नहीं करना चाहिए। यदि इस बात का विशेष ध्यान रखा जाए तो व्यक्ति अपनी कई प्रकार की परेशानियों से छुटकारा पा सकता है। अन्यथा बने हुए काम बिगड़ने लगते हैं। तो आईए जानें एेसी कौन सी चीजें है जो हमें किसी दूसरे की इस्तेमाल नहीं करनी चाहिए।

 

बिस्तर
कभी भी किसी का भी बिस्तर इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। इससे बीमारियों के होने का डर हो सकत है और नकारात्मकता का भी सामना करना पड़ सकता है। जिसके कारण कारण असफलता का सामना करना पड़ता है।


जूते-चप्पल
किसी के जूते-चप्पल पहने से शनि दोष बढ़ सकते हैं। जिस व्यक्ति के जीवन पर शनि दोष पढ़ जाए, उसे अपने जीवन में परेशानियां बढ़ लगती हैं।


पैन
अधिकतर लोग पैन दूसरों से मांग कर यूज कर लेते हैं और उसे वापस करना ही भूल जाते हैं। अगर किसी दूसरे का पैन इस्तेमाल करने के बाद वापस न किया जाए तो पैसों की तंगी बढ़ सकती है। साथ ही, यह आपके मान-सम्मान के लिए भी ठीक नहीं है।


रूमाल
रूमाल एक बहुत ही सामान्य सी चीज है और कभी-कभी हम दूसरों का रुमाल भी यूज कर लेते हैं, लेकिन ऐसा नहीं करना चाहिए। दूसरों का रुमाल इस्तेमाल करने से बीमारियां हो सकती हैं। ज्योतिष के अनुसार ऐसा करने से दो लोगों के बीच लड़ाई हो सकती है।


कपड़े
दूसरों के कपड़े पहनने से बीमारियां होने की संभावनाएं रहती हैं। साथ ही, उस व्यक्ति की नकारात्मकता आपके अंदर प्रवेश करती है।


घड़ी
अगर आप चाहते हैं कि आपका बुरा समय जल्दी से जल्दी दूर हो जाए तो आपको दूसरों की घड़ी पहनने से बचना चाहिए।


उधार का पैसा
उधार लिया पैसा बहुत सी परेशानियों की वजह बन सकता है। उधार लिया धन ब्याज के बढ़ता है और इसकी वजह से आपसी रिश्तों में भी कड़वाहट बढ़ सकती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News