मैदान में फिर दिखेगा सहवाग, आफरीदी का जलवा, लगेंगे चौके-छक्के

punjabkesari.in Wednesday, Oct 04, 2017 - 07:08 PM (IST)

दुबई: भारतीय विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग, पाकिस्तान के स्टार ऑलराउंडर शाहिद आफरीदी और श्रीलंका के कुमार संगकारा भले ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह चुके हों लेकिन यूएई में शुरू होने जा रही टी-10 लीग में प्रशंसकों को एक बार फिर इनका जलवा देखने को मिलेगा। पूर्व भारतीय क्रिकेटर सहवाग इस वर्ष दिसंबर में शुरू होने जा रही टी-10 क्रिकेट लीग में खेलने उतरेंगे। उनके अलावा आफरीदी, संगकारा और इंग्लैंड के इयोन मोर्गन भी इस लीग का हिस्सा हैं।

45-45 मिनट का होगा खेल
इस लीग में 10-10 ओवर के मैच खेले जाएंगे और दोनों टीमों को 45-45 मिनट का खेल खेलना होगा।  दुनिया भर में हो रही टी 20 लीगों की लोकप्रियता को देखते हुये अब टी-10 फटाफट लीग का नया प्रारूप शुरू किया गया है। लीग के अध्यक्ष सलमान इकबाल ने उम्मीद जताई है कि प्रशंसकों को यह प्रारूप भी पसंद आएगा। उन्होंने कहा कि सड़कों और गलियों में सभी ने 10-10 ओवर का क्रिकेट खेला है और यह नया प्रारूप क्रिकेट को और भी रोमांच प्रदान करेगा। हमें यकीन है कि यह नया प्रारूप लोगों को जरूर पसंद आयेगा।यह टी-10 लीग 21 से 24 दिसंबर तक खेली जाएगी जिसमें दुनिया के दिग्गज अनुभवी और मौजूदा क्रिकेटर हिस्सा ले रहे हैं। आईसीसी रैंकिंग में दुनिया के नंबर एक ऑलराउंडर शाकिब अल हसन के अलावा पूर्व पाकिस्तानी कप्तान मिस्बाह उल हक भी इस लीग में खेलने उतरेंगे। 

आफरीदी हैं काफी उत्साहित
पूर्व पाकिस्तानी दिग्गज और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को गत वर्ष अलविदा कहने वाले आफरीदी भी इस लीग को लेकर काफी उत्साहित हैं। उन्होंने कहा कि जब मुझे इस प्रारूप के बारे में बताया गया तो मैंने खेलने को लेकर उत्सुकता जाहिर की थी। इंग्लैंड के मौजूदा वनडे और टी 20 कप्तान मोर्गन ने भी कहा कि यह लीग काफी सफल साबित होगी। उन्होंने कहा कि इस लीग का पूरा कार्यक्रम ही काफी मजेदार है। हमें पता है कि जब पहली बार टी 20 क्रिकेट खेला गया था तब उसे लेकर कितना उत्साह था। यदि यह नया प्रारूप सफल रहा तो निश्चित ही बाकी के प्रारूपों पर भी इसका असर होगा।  इस महीने इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाली टीमों का ड्राफ्ट तैयार किया जाएगा। 43 वर्षीय मिस्बाह ने कहा कि सीनियर खिलाड़ियों के लिए यह एक अच्छा प्रारूप साबित होगा। हमें केवल मैदान पर 10 ओवर ही बल्लेबाजी और फील्डिंग करनी होगी। यह मुश्किल नहीं होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News