''स्विंग के सुल्तान'' ने कोहली को लेकर दिया अब तक का सबसे बड़ा बयान!

punjabkesari.in Friday, May 27, 2016 - 05:24 PM (IST)

नई दिल्ली: पाकिस्तान के पूर्व दिग्ग्ज तेज गेंदबाज वसीम अकरम का मानना है कि अगर उन्हें टीम इंडिया के टेस्ट कप्तान और आईपीएल नौ के फाइनल में पहुंचने वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंलुरु के कप्तान विराट कोहली के खिलाफ गेंदबाजी करनी होती तो वह भी तनाव में होते।  स्विंग के सुल्तान के नाम से मशहूर अकरम ने शुक्रवार को कहा कि विराट की तकनीक और उनका अपनी काबिलियत पर विश्वास सबसे खास है। हमने उनको रिवर्स शॉट और आड़े शॉट्स खेलते हुए कम ही देखा है। वो हमेशा क्रिकेट के उचित शॉट ही लगाते हैं, अगर मैं उनके खिलाफ गेंदबाजी करता तो मुझे तनाव होता। वनडे क्रिकेट में विराट और सचिन के खिलाफ गेंदबाजी करना मुश्किल होता, क्योंकि वो गलती के ज्यादा मौके नहीं देते। 
 
अकरम ने अपने क्रिकेट करियर में 916 विकेट लिए हैं। वह अपने जमाने में बल्लेबाजों पर काल बनकर टूटते थे। लेकिन अब विराट को शानदार बल्लेबाजी करते हुए देखकर अकरम का मानना है कि विराट से पार पाना बेहद मुश्किल होगा। विराट आईपीएल नौ में अब तक 919 रन बना चुके हैं, जिसमें चार शतक शामिल है। विराट ने इस साल अपनी शानदार फॉर्म के दम पर कई रिकॉर्ड तोड़े हैं। उनकी टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर रविवार को आईपीएल का फाइनल खेलेगी। 

टूर्नामेंट में उनका स्ट्राइक रेट 152 का है तथा अब तक वह टूर्नामेंट में 36 छक्के लगा चुके हैं। स्विंग के सुल्तान अकरम ने कहा कि विराट ने इस आईपीएल टूर्नामेंट में 36 छक्के लगाए हैं। यह अपने आप में बड़ा आंकड़ा है। विराट मजबूत और ताकतवर खिलाड़ी हैं, वो गेंद को आसानी से मैदान के बाहर पहुंचा सकते हैं। अकरम आईपीएल की फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइटराइडर्स के कोच हैं।  

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News