मैं और विराट डीविलियर्स नहीं बन सकते: रहाणे

punjabkesari.in Wednesday, May 04, 2016 - 01:39 PM (IST)

नई दिल्ली: विश्वसनीय बल्लेबाज के रुप में अपनी एक अलग छवि बना चुके राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स के बल्लेबाज अजिंक्या रहाणे का मानना है कि वह और विराट कोहली विशुद्ध क्रिकेटिंग शॉट खेलते हैं और वे एबी डीविलियर्स जैसा नहीं बन सकते। 

 
 
प्रतिष्ठित अर्जुन पुरस्कार के लिए नामित किए गए रहाणे ने कहा कि मेरा मानना है कि कभी किसी बल्लेबाज की कॉपी मत करो। मैं हमेशा अपने शॉट खेलना पसंद करता हूं। मेरा लक्ष्य हमेशा अपना शत प्रतिशत प्रदर्शन देना होता है और मैं अपने खेल में सुधार लाने का बराबर प्रयास करता हूं। आई.पी.एल 9 में 8 मैचों में 280 रन बना चुके पुणे के शीर्ष बल्लेबाज रहाणे ने दक्षिण अफ्रीका के एबी डीविलियर्स की 360 डिग्री जैसी बल्लेबाजी के बारे में पूछे जाने पर कहा कि मैं और विराट क्रिकेटिंग शॉट खेलना ज्यादा पसंद करते हैं। हम एबीडी जैसी बल्लेबाजी नहीं कर सकते,जो विकेट के चारों तरफ अपने शॉट खेलते हैं। मेरा ध्यान हमेशा इसी कोशिश में रहता है कि मेरे प्रदर्शन से टीम को कितना फायदा हो सकता है।
 
 
 
अर्जुन पुरस्कार के लिए अपने और राजीव गांधी खेल रत्न के लिए विराट कोहली के नामांकन पर रहाणे ने कहा कि मैं विराट को बधाई देता हूं,जो लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं और एक सम्पूर्ण बल्लेबाज है। मेरे लिए यह नामांकन एक बड़े सम्मान की बात है जिसके लिए मैं बी.सी.सी.आई का शुक्रगुजार हूं। इससे मुझे और अच्छा प्रदर्शन करने की प्रेरणा मिलेगी। 
 
 
 
रहाणे ने मंगलवार रात यहां पुणे टीम के साथ जुड़े फैशन ब्रांड स्पाइकर के कलेक्शन लाँच के मौके पर अपनी टीम के प्रदर्शन के बारे में पूछे जाने पर कहा कि हम अच्छा खेले हैं लेकिन परिणाम हमारे पक्ष में नहीं रहा है। 2-3 मैच तो बहुत ही नजदीकी थे। वैसे क्रिकेट एक ऐसा खेल है जिसमें कुछ भी हो सकता है। हमारे पास अभी 6 मैच बाकी है जिसमें वापसी कर हम प्लेआफ मेें पहुंच सकते हैं।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News