टॉपर्स ने बताया सफलता का राज, किसी ने बनाया स्पैशल टाइम टेबल, तो कोई...

punjabkesari.in Tuesday, May 30, 2017 - 09:10 AM (IST)

चंडीगढ़ (रोहिला): टॉपर नयनतारा ने बताया कि जब मन होता था तभी वह पढ़ती थी। नयनतारा ने बताया कि मुझे इंडिया से काफी लगाव है इस लिए मैं इंडियां में रहकर ही पढ़ाई करना चाहती हूँ । गौरतलब है कि नयनतारा के पिता उसे आगे की पढ़ाई के लिए इंगलैंड भेजना चाहते हैं। नयनतारा की मां शीना सिंह जो योगा इंस्ट्रक्टर हैं उन्होंने बताया कि वह सिंग्ल मदर हैं। पांच साल पहले उनका डिवोर्स हो चुका है। दुनिया में नयनतारा के अलावा मेरा कोई नहीं है। मैंने फोर्थ क्लास तक नयनतारा की ओर ध्यान दिया लेकिन उसके बाद से अब तक कभी उसकी बुक्स या डायरी तक चैक नहीं की है। नयनतारा एक चुलबुली सी बच्ची है जो जब पढऩे का मन होता है तभी पढ़ती है। नयन तारा बड़े होकर जर्नलिस्ट बनना चाहती है।

 

मैडीकल में अनुरीत रही टॉप
सेंट जैवियर्स स्कूल सैक्टर-44 की अनुरीत कौर ने बताया कि वह 3-4 घंटे पढ़ती थीं लेकिन एग्जाम के समय 11 से 12 घंटे पढऩे लगी जब वह पढ़कर थक जाती थी तो वह म्यूजिक सुनकर रिलैक्स होती थी। अनुरीत का कहना है कि वह सिविल सर्विसज में जाना चाहती है। अनुरीत के पिता गुरिंद्रपाल सिंह ढिल्लो खन्ना स्थित आई.सी.एस.ई स्कूल में प्रिंसिपल हैं और मां गुरप्रीत कौर हाऊस वाइफ हैं। 

 

नॉन मैडिकल में अखिलेश टॉपर
नॉन मैडीकल में टॉप करने वाले अखिलेश के पिता मुनीष कपूर सैक्टर-34 स्थित रीजनल पासपोर्ट ऑफिस में ऑफिसर हैं।  उन्होंने बताया कि अखिलेश थोड़ा-बहुत ही पढ़ता था वो भी सिर्फ एग्जाम्स के दिनों में। अखिलेश की मां पंजाग स्थित गवर्नमेंट स्कूल में मैथ्स लैक्चरर के तौर पर कार्यरत है। कॉमर्स स्ट्रीम में सैक्टर-26 स्थित स्ट्रॉबेरी फील्ड स्कूल की गुरप्रीत कौर बाला टॉपर रही। गुरप्रीत कौर बाला ने 92.8 प्रतिशत अंक प्राप्त कर चंडीगढ़ में टॉप किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News