अंतर्राष्ट्रीय ठग गिरोह के आरोपी को भेजा 5 दिन के रिमांड पर, खुला यह राज

punjabkesari.in Thursday, Jun 22, 2017 - 10:29 PM (IST)

चंडीगढ़, (संदीप): अंतर्राष्ट्रीय ठग गिरोह के तार पु णे, दिल्ली और गाजियाबाद से भी जुड़े हुए हैं। यह बात साइबर सैल द्वारा मामले में गिरफ्तार किए गए आरोपियों से पूछताछ में सामने आई है। जल्द ही साइबर सैल की टीमें दिल्ली, पुणे और गाजियाबाद के लिए रवाना होंगी।

साइबर सैल ने इस मामले में हाल ही में गिरफ्तार किए गए उनके साथी बिहार निवासी संस्कार को जिला अदालत में पेश किया, जहां अदालत ने उसे 5 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया।

 मामले में पहले गिरफ्तार किए गए आरोपी राजेश और उसके अन्य साथी को शुक्रवार को जिला अदालत में पेश किया जाएगा। पूछताछ में सामने आया है कि पुणे में रहने वाले अपने साथियों की मदद से ही वे विदेश में बैठे हुए लोगों के कारोबार को टारगेट कर उनसे धोखाधड़ी करते थे।

दिल्ली के डाक्टर को भी दिया था झांसा 

जांच में सामने आया है कि आरोपियों ने दिल्ली के एक डाक्टर को भी कारोबार कराने का झांसा देकर मना लिया। उस डाक्टर ने कुछ समय तक उनके साथ मिलकर ऑनलाइन विदेशी व्यापार भी किया था। इस दौरान आरोपियों ने इस डाक्टर को करीबन 10 हजार डॉलर का कारोबार भी करवाया है।

 पुलिस टीम अब मामले की जांच के तहत जल्द की दिल्ली के इस डाक्टर को जाकर मिलेगी और मामले की परतें खोलने के लिए उससे पूछताछ करेगी। आरोपी संस्कार गिरोह के साथ पिछले करीबन 3 साल से सम्पर्क में है और उनके साथ काम कर रहा है। रश्मि यादव, डी.एस.पी. साइबर सैल ने बताया कि  आरोपियों से पूछताछ के आधार पर पुलिस जांच कर रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News