17 मार्च से शुरू होगा देश का पहला स्पोर्ट्स लिट्रेचर फैस्ट

punjabkesari.in Tuesday, Mar 13, 2018 - 04:11 PM (IST)

चंडीगढ़ (लल्लन): देश का पहला स्पोर्ट्स लिट्रेचर फैस्टीवल शहर में द ललित होटल में 17 से 18 मार्च तक आयोजित किया जाएगा। इसमें खेल प्रेमी, खेल हस्तियां और खेल लेखक  शामिल होंगे। 

 

प्रैस क्लब में प्रैसवार्ता के दौरान इस क्यूरेटर्स पूर्व आइ.ए.एस. अधिकारी विवेक अत्रे और चितरंजन अग्र्रवाल ने बताया कि इस स्पोट्र्स लिट्रेचर फैस्टीवल का उद्घाटन 17 मार्च को 106 वर्षीय मैराथन मास्टर एथलीट फौजा सिंह और पूर्व ओलिम्पियन पद्मश्री सरदार बलबीर सिंह करेंगे। 

 

इसके अलावा इसमें पद्मश्री मिल्खा सिंह, गोल्फ खिलाड़ी शुभांकर शर्मा और अजीतेश संधू, बॉक्सर अखिल कुमार, इंडिया की रग्बी टीम और स्कीयर हिमांशु और आंचल ठाकुर मौजूद रहेंगे। 

 

इसके अलावा किंग्स इलैवन पंजाब के क्रिकेटर और मिनर्वा टीम में खेलने वाले अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी भी मौजूद रहेंगे। अत्रे ने कहा कि कई स्पोर्ट्स पर लिखने वाले पत्रकारों व लेखकों ने भी इसमें आने की इच्छा जताई है। 

 

यह रहेगा शैड्यूल 
पहले दिन मुक्केबाज अखिल, लेखक नवीं कोपडिय़ा और खुशवंत सिंह जैसे प्रमुख वक्ता संबोधित करेंगे। दूसरे दिन खेलों इंडिया विषय में एक विशेष सत्र आयोजित किया जाएगा जिसमें स्कूलों व एन.जी.ओ. से आए बच्चों को संबोधित किया जाएगा। 

 

लोगों को वक्ताओं की बात समझने में कोई कठिनाई न आए इसके लिए पंजाबी व हिंदी भाषा के विशेषज्ञ भी समारोह का हिस्सा रहेंगे। अत्रे ने बताया कि पिछले कुछ सालों में चंडीगढ़ ने देश को कई नामी स्पोर्ट्स पर्सन दिए हैं। 

 

वे सभी स्पोर्ट्स स्टार जुटेंगे। इसमें 10 दिलचस्प सैशन होंगे जिनमें शॉकर, मुक्केबाजी, महिला रग्बी, कबड्डी, मैराथन रनिंग, क्रिकेट शामिल हैं। 

 

युवा खिलाडिय़ों को मिलेगी प्ररेणा 
पूर्व ओलिम्पियन बलबीर ने कहा कि इस फैस्टीवल से यंग स्पोर्ट्स पर्सन को काफी फायदा होगा। वह अपनी -अपनी पसंद के खेल से संबंधित खिलाड़ी से सवाल-जवाब कर सकते हैं। इससे उनके संशय तो दूर होंगे, साथ में उन्हें प्ररेणा भी मिलेगी। 

 

शहर के युवा खिलाडिय़ों को यह भी पता चलेगा की यह महान खिलाड़ी कितनी मेहनत के बाद इस मुकाम पर पहुंचे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News