टैगोर थिएटर में हुआ मिनी थिएटर का शुभारंभ, यह होंगी सुविधाएं

punjabkesari.in Thursday, May 04, 2017 - 11:20 AM (IST)

चंडीगढ़(आशीष) : सैक्टर-18 स्थित टैगोर थिएटर में बने मिनी थिएटर का बुधवार को शुभारंभ प्रशासक वी.पी. सिंह बदनौर ने किया। उनके साथ गृह सचिव अनुराग अग्रवाल, अतिरिक्त चीफ सैक्रेटरी टू गवर्नर पंजाब एम.पी. सिंह, चीफ इंजीनियर मुकेश आनंद, डायरैक्टर टैगोर थिएटर बलकार सिंह सिद्धू मौजूद रहे। गजल गायक विनोद सहगल ने कार्यक्रम की शुरूआत बशीर बदर के कलाम से की। प्रशासक ने विनोद सहगल से मेंहदी हसन की गजल ‘रंजिश ही सही, दिल ही दुखाने के लिए आ, आ फिर से मुझे छोड़ के जाने के लिए आ’ सुनाने को कहा। 

 

अति आधुनिक सुविधाओं से लैस है थिएटर : 
मिनी थिएटर आधुनिक सुविधाओं से लैस है। इसमें सबसे पहली सुविधा कुर्सियों की दी गई है। कुर्सियों रिट्रेक्टेवल हैं जोकि सुविधा के अनुसार खुलती हैं और बंद होती हैं। पूरे थिएटर के दो तिहाई हिस्से में कुर्सियों हैं पर यदि जरूरत पड़े तो कुर्सियों को सिमेटकर एक ही लाइन में लाया जा सकता है। इसके अलावा इसमें चार ग्रीन रूम बनाए गए हैं। जोकि थिएटर के दोनों तरफ बने हैं। भारतीय परंपरा को जिंदा रखने के लिए जूतों को बाहर खोलने का प्रावधान भी थिएटर के बाहर किया गया है। कलाकार से लेकर दर्शक तक अपने जूतों को बाहर खोलेंगे। 

 

100 दर्शक बैठ सकते हैं :
मिनी थिएटर में 100 दर्शक कार्यक्रम का आनंद ले सकते हैं। मिनी थिएटर बनने से उनको फायदा होगा जिन कार्यक्रमों की ऑडियंस सीमित होती है। पहले टैगोर थिएटर में एक ही ऑडिटोरियम था, लेकिन अब दो ऑडिटोरियम हैं। 

 

मिनी थिएटर में यह खास :

-100 लोगों के बैठने की सुविधा। 

-स्टेज भी फिक्स नहीं होगा, यानी स्टेज को अपनी जगह से हटाया जा सकता है। 

-थिएटर एयर कंडीशंड है। 

-एल.ई.डी. लाइट्स स्मार्ट बोर्ड लगे हैं। 

-ऑडियंस सीट को एडजेस्ट कर सकते हैं। 

-साऊंड सिस्टम क्वालिटी के होंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News