ताइक्वांडो प्रतियोगिता में उभर रहे शहर के खिलाड़ी, हिमानी अब तक कर चुकी 54 पदक अपने नाम

Wednesday, February 14, 2018 2:15 PM
ताइक्वांडो प्रतियोगिता में उभर रहे शहर के खिलाड़ी, हिमानी अब तक कर चुकी 54 पदक अपने नाम

चंडीगढ़(लल्लन) : इन दिनों शहर के ताइक्वांडो खिलाड़ी नैशनल व इंटरनैशनल स्तर पर देश का नाम रोशन कर रहे हैं। इसी कड़ी में पी.यू. की ताइक्वांडो खिलाड़ी हिमानी सूद ताइक्वांडो प्रतियोगिता में बहेतरीन प्रदर्शन करके खिताब अपने नाम कर रही है। हिमानी अभी तक करीब 54 से अधिक पदक अपने नाम कर चुकी है। 

 

यदि उनके रिकार्ड की ओर देखा जाए तो लगातार 5 साल से इंटर कालेज को अपने भारवर्ग में चैम्पियन का खिताब जीत रही हैं। इसके अलावा हिमानी को चंडीगढ़ प्रशासन अचीवमैंट अवार्ड भी 2010 में दे चुका है। हिमानी 19 से 22 फरवरी तक गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी अमृतसर में होने ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी ताइक्वांडो प्रतियोगिता की तैयारी कर रही है। हिमानी ने कि वह टूर्नामैंट को लेकर शिशु निकतेन स्कूल में प्रैक्टिस कर रही है। 

 

अब तक 54 पदक कर चुके हैं अपने नाम : 
हिमानी सूद ने बताया कि 2007 से ताइक्वांडो प्रतियोगिताओं में भाग लेना शुरू कर दिया था और अभी तक करीब 54 से अधिक पदक नाम हैं। जानकारी के अनुसार हिमानी ने अभी तक 43 स्वर्ण,5 रजत व 6 कांस्य पदक जीत चुकी हैं।

 

आल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी की तैयारी में लगी : 
हिमानी ने बताया कि इन दिनों फरवरी में होने वाली ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी की तैयारी में लगी हुई है। ताइक्वांडो प्रतियोगिता के साथ ही अब किक बॉक्सिंग प्रतियोगिता में भी भाग ले रही है। उन्होने कहा कि ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी किक बॉक्सिंग टीम का चयन होना हैं जिसको लेकर तैयारी चल रही है। हिमानी सूद ने कहा कि इन दिनों कोच आशीष खांडेवाल की देखरेख में अभ्यास कर रही हूं।

 

यह रही उपलब्धियां :
-गिनीज वर्ल्ड रिकार्ड भी इनके नाम हैं। इन्होंने हैदराबाद में 2014 में टीम के 40 सदस्यों ने 1 घंटे में 56148 किक मारी थी। 
-गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड मार्बल ब्रेकिंग वाय हैंड 2016 में अमृतसर में 
-सी.बी.एस.ई.नैशनल गोल्ड मैडलिस्ट 
-एस.जी.एफ.आई.स्कूल नैशनल में स्वर्ण पदक 
-ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी में पदक विजेता 
-पंजाब यूनिवर्सिटी इंटर कालेज किक बॉक्सिंग प्रतियोगिता में रजत पदक
-दूसरे इंडिया ओपन इंटरनैशनल प्रतियोगिता में रजत पदक 2017



अपना सही जीवनसंगी चुनिए | केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन