स्कूलों के बाहर भीतर लगाए जा रहे हैं कश पे कश, प्रशासन को खबर नहीं

Saturday, May 20, 2017 1:23 AM
स्कूलों के बाहर भीतर लगाए जा रहे हैं कश पे कश, प्रशासन को खबर नहीं

चंडीगढ़, (रश्मि): चंडीगढ़ के सैक्टर-52 स्थित गवर्नमैंट मॉडल हाई स्कूल के बाहर खुलेआम नशा बेचा जा रहा है। छोटे बच्चे बीड़ी, सिगरेट पीने के साथ-साथ गुटका खाते हैं। लेकिन प्रशासन इस और ध्यान नहीं दे रहा। उल्लेखनीय है कि स्कूलों के तीनों ओर लोगों ने टॉफी एवं अन्य फास्ट फूड बेचने के लिए दुकानें व खोखे खोल रखे हैं। इन दुकानदारों ने इस सामान के साथ-साथ बीड़ी, सिगरेट, पान मसाला, गुटका भी रखना शुरू कर दिया है। जबकि कानून के अनुसार स्कूलों से 200 मीटर की दूरी तक कोई भी धूम्रपान साम्रगी बेचने की दुकान नहीं होनी चाहिए। अगर ऐसा पाया जाता है तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले चडीगढ़ कमीशन फॉर प्रोटैक्शन ऑफ चाइल्ड राइट्स की टीम ने भी गवर्नमैंट हाई स्कूल विकास नगर मौलीजागरां का औचक निरीक्षण किया था, जहां पर स्कूल परिसर के सौ मीटर के दायरे में बीड़ी सिगरेट बेचने वाला दुकान चला रहा था लेकिन इसके बावजूद शिक्षा विभाग ने इससे सबक नहीं लिया गया। हालांकि स्कूलों में कार्यक्रम आयोजित कर वर्ल्ड नौ टोबैको डे मना रहा है लेकिन स्कूलों के बाहर बैठे ऐसे दुकानदारों की तरफ उनका कोई ध्यान नहीं है।

स्कूल के कर्मचारी भी सरेआम करते हैं धूम्रपान

स्कूल में काम करने वाले फोर्थ क्लास कर्मचारी सरेआम स्कूल के परिसर में धूम्रपान करते हैं। लेकिन इन कर्मचारियों को बोलने वाला कोई नहीं। जबकि सभी स्कूलों की दीवार पर साफ-साफ लिखा है कि धूम्रपान करना वर्जित है लेकिन इसके बावजूद स्कूल में सरेआम कश लग रहे हैं।

 

 



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !