CCM अर्चना सफाई व्यवस्था का जायजा लेने पंहुची रेलवे स्टेशन

Wednesday, September 13, 2017 12:26 PM
CCM अर्चना सफाई व्यवस्था का जायजा लेने पंहुची रेलवे स्टेशन

चंडीगढ़(लल्लन) : उत्तर रेलवे कैटरिंग सी.सी.एम. अर्चना श्रीवास्तव मंगलवार को चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन पर सफाई व्यवस्था का जायजा लेने पंहुची हुई थी। उन्होंने स्टेशन की सफाई व्यवस्था पर संतुष्टि जताई पर साथ ही अधिकारियों को आदेश दिए कि रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म के रेलवे ट्रैक की सफाई पर भी ध्यान दिया जाए। सफाई के मामले में कोई कोताही ना हो। साथ ही उन्होंने प्लेटफार्म नंबर-1 पर बने वाटर कूलर को भी रूटीन में साफ करने का आदेश दिया। 

 

अर्चना श्रीवास्तव के साथ सीनियर डी.सी. प्रवीणा गौड़ द्विवेदी तथा रेलवे स्टेशन के अधिक्षक टी.पी.सिंह में उपस्थित थे। उन्होने सबसे पहले प्लेटफार्म नंबर-1 पर बना वॉशरूम जांचा फिर कैंटीन की भी सफाई व्यवस्था देखी। उन्होंने अधिकरियों के साथ रेलवे स्टेशन पर लगे नलों के पानी का सैंपल और उसके आसपास की सफाई देखने के बाद सभी प्लेटफार्म पर बने रेलवे ट्रैक को भी साफ करने के निर्देश दिए। साथ ही अधिकरियों के आफिस की भी सफाई जांची। उन्होंने एस्केलेटर की सफाई का भी जायजा लिया। 

 

रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म-1 पर बने वॉशरूम की चैकिंग के दौरान वॉशरूम सही तरीके से साफ न होने को लेकर सफाई कर्मचारी और ठेकेदार के कारिंदे को भी डॉट लगाई। सूत्रों के मुताबिक सी.सी.एम. ने कहा कि ड्यूटी के दौरान ड्रैस में होना जरूरी है। साथ ही करिदें को कहा की वॉशरूम की सही सफाई होनी चाहिए। 

 

ए.टी.वी.एम. शुरू :
रेलवे स्टेशन पर यात्रियों के लिए चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन पर 3 ए.टी.वी.एम. मशीन भी शुरू कर दी हैं। 2 मशीनें चंडीगढ़ की तरफ और 1 मशीन पंचकूला की तरफ लगाई गई है। मशीन के जरिए यात्रियों को अब कैश की जरूरत नही होगी। वह ए.टी.एम. कार्ड और क्रैडिट कार्ड से भी टिकट ले सकते हैं।




विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !