गर्भवती महिला ने कलाई पर लिखा-काश मेरे पति ने मेरा साथ दिया होता और यूं दी जान

Wednesday, February 14, 2018 8:40 AM
गर्भवती महिला ने कलाई पर लिखा-काश मेरे पति ने मेरा साथ दिया होता और यूं दी जान

कालका(रावत/विजय) : रेलवे कालोनी के पास एक घर में गर्भवती महिला ने पहले पेन से अपनी कलाई पर सुसाइड नोट लिखा और उसके बाद घर में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतका के पति प्रमोद कुमार निवासी कालका ने बताया कि वह इलेक्ट्रिसिटी और प्लम्बर का काम करता है। दो वर्ष पहले नवम्बर 2016 में उसने कौशल्या (32) से लव मैरिज की थी। 

 

कौशल्या बद्दी की एक प्राइवेट कंपनी में काम करती थी जोकि मूल रूप से हिमाचल प्रदेश के जिला मंडी के गांव बलग निवासी थी। सोमवार को दिन में वो काम से बाहर गया था। जब रात को वापिस घर आया तो देखा कि एक कमरे में कौशल्या ने छत के पंखे से चुन्नी के साथ फंदा लगा रखा है। 

 

उसने तुरंत कौशल्या को नीचे उतारा और कालका के सरकारी अस्पताल में लेकर गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने मृतका के पिता के बयान पर महिला की सास और ननद पर केस दर्ज कर लिया है।

 

एक गलत फैसले ने मुझे यहां तक पहुंचा दिया :
सूचना पाकर कालका पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। कौशल्या ने अपनी बाईं कलाई पर पैन से अपना सुसाइड नोट लिखा हुआ था। कौशल्या ने लिखा था कि मेरे एक गलत फैसले ने आज मुझे यहा पहुंचा दिया। काश, मैंने अपने मां-बाप की बात मानी होती। धन्यवाद प्रभु। काश मेरे पति ने मेरा साथ दिया होता। 

 

मृतका कौशल्या के पिता परमानंद ने पुलिस को दिए बयान में बताया की उनकी बेटी कौशल्या ने नवम्बर 2016 में कालका निवासी प्रमोद से ईसाई रीति रिवाज से प्रेम विवाह किया था। कुछ समय के बाद उनकी बेटी कौशल्या को प्रमोद की मां और उसकी बहन चारू परेशान करने लगी। 

 

इससे तंग आकर कौशल्या उनके पास आकर रहने लगी और करीब दो माह उनके पास रहने के बाद प्रमोद उसे समझा-बुझाकर घर वापिस ले आया। उस समय वह गर्भवती थी। कालका आने के बाद कौशल्या ने उन्हें फोन किया और बताया कि मेरी सास ओर मेरी ननद मुझे ताने देती हैं और परेशान करती हैं। 

 

कौशल्या की सास ने उससे गहने भी ले लिए थे। परेशान होकर ही उसने ऐसा कदम उठाया। थाना कालका प्रभारी सुरेश कुमार ने बताया कि मृतका कौशल्या के पिता के बयान पर पुलिस ने कौशल्या की सास और उसकी ननद चारू के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने और प्रताड़ित करने का मामला दर्ज कर लिया है। शव का पोस्टमार्टम बुधवार को होगा।



अपना सही जीवनसंगी चुनिए | केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन