भूमि भवन प्राइवेट लिमिटेड पर आयकर विभाग का छापा, 8 घंटे से ज्यादा चली कार्रवाई

punjabkesari.in Friday, Feb 09, 2018 - 08:21 AM (IST)

चंडीगढ़(नीरज) : काले धन पर नकेल डालने में जुटे आयकर विभाग की टीम ने सैक्टर-20 स्थित रियल एस्टेट एजैंसी भूमि भवन प्राइवेट लिमिटेड के दफ्तर पर छापा मारकर उसकी आय और इन्कम टैक्स से संबंधित दस्तावेज खंगाले। दस्तावेजों की जांच का काम 8 घंटे से भी ज्यादा वक्त तक चला। कई दस्तावेज आयकर विभाग की टीम ने कब्जे में लिए हैं लेकिन क्या गड़बड़ी मिली है इस पर अफसरों ने कोई भी जानकारी देने से इंकार किया है। 

 

भूमि भवन प्राइवेट लिमिटेड ट्राईसिटी में चल रहे कई रियल एस्टेट प्रोजैक्टों में खरीददार और विक्रेता के बीच मध्यस्थता का काम करती है। बड़ी कॉमर्शियल बिल्डिंग्स को किराए पर लेने के इच्छुकों और बिल्डिंग मालिकों के बीच भी एजैंट का काम करती है। इसका करोड़ों रुपए का बिजनैस बताया जाता है। 

 

इसका ऑफिस सैक्टर 20-डी के एस.सी.ओ. नंबर-24 में है। सूत्रों के मुताबिक आयकर विभाग को इस कंपनी में वास्तविक आय छिपाए जाने की सूचना मिली थी। लिहाजा, आयकर विभाग की टीम ने वीरवार को दोपहर करीब दो बजे दफ्तर पर छापा मारकर उसके तमाम दस्तावेज खंगालने शुरू कर दिए जो देर रात तक जारी था। 

 

सुषमा की ऑथराइज्ड एसोसिएट कंपनी :
कंपनी के दफ्तर पर इन दिनों जो बोर्ड लगा हुआ है, उस पर दर्शाया है कि भूमि भवन प्राइवेट लिमिटेड सुषमा डिवैल्पर के प्रोजैक्ट की ऑथराइज्ड एसोसिएट कंपनी है। इसी पर बुकिंग के लिए मोबाइल नंबर भी लिखा हुआ है। 

 

‘पंजाब केसरी’ ने जब इस नंबर पर संपर्क किया तो कॉल विवेक शर्मा नामक व्यक्ति ने रिसीव की। जब उनसे इन्कम टैक्स के छापे के संबंध में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि कोई छापा नहीं पड़ा है। जब उनसेे कंपनी के कामकाज और उनके पद के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कॉल डिस्कनैक्ट कर दी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News