पुलिस विभाग के पास प्रॉपर्टी टैक्स भरने को नहीं है पैसे, रोजाना पड़ रहा है ब्याज

Thursday, December 7, 2017 10:58 AM
पुलिस विभाग के पास प्रॉपर्टी टैक्स भरने को नहीं है पैसे, रोजाना पड़ रहा है ब्याज

मोहाली(राणा) : पुलिस विभाग पर पहले प्रॉपर्टी टैक्स 50 लाख था जो समय पर न भरने के चलते अब करीब 75 लाख तक पहुंच चुका है। मगर पुलिस विभाग के पास प्रॉपर्टी टैक्स भरने को लेकर पैसे नहीं हैं। जिसके चलते एस.एस.पी. कुलदीप सिंह चाहल ने नगर निगम के कमिश्नर संदीप हंस को चिट्ठी भेजी थी।

 

जिसमें जिले के प्रॉपर्टी टैक्स की अदायगी करने के लिए फंड की मांग बजट में की गई है। फंड की अलाटमैंट होने के उपरांत प्रॉपर्टी टैक्स की अदायगी कर दी जाएगी। प्रॉपर्टी टैक्स ज्यादा न हो जाए इससे पहले ही एस.एस.पी. ने पुलिस विभाग की सभी बिल्डिंगों व थानों को एक चिट्ठी जारी की है जिसमें लिखा गया है कि जल्द से जल्द पूरा ब्यौरा बनाकर भेजा जाए। पुलिस विभाग पर लाखों का प्रॉपर्टी टैक्स बकाया होने का पता चलते ही पंजाब के डी.जी.पी. ने मामले में सज्ञांन लेते हुए तुरंत सभी जिले के सीनियर ऑफिसरों को प्रॉपर्टी टैक्स भरने की हिदायतें जारी की थी। 

 

एस.एस.पी. ने यह लिखा चिट्ठी में :
एस.एस.पी. कुलदीप सिंह चाहल ने प्रॉपर्टी टैक्स को लेकर लिखी चिट्ठी में कहा कि सारे पंजाब में वर्ष 2013-14 से प्रॉपर्टी टैक्स लागू हो चुका है। यह प्रॉपर्टी टैक्स सरकारी दफ्तरों की ईमारतों पर भी लागू होने के कारण शहर में पुलिस विभाग की प्रॉपर्टीज (सारे पुलिस स्टेशन, कमांडो काम्पलैक्स, एन.आर.आई. भवन, साइवर सैल, सब डबीजन डेराबस्सी, थाना फेज-1, 8,11, सदर खरड़, कुराली, लालड़ू डेराबस्सी व इंचार्ज सी.आई.ए. स्टाफ खरड़ ) पर भी लागू है। 

 

रोजाना पड़ रहा है ब्याज :
नगर निगम के अधिकारियों की मानें तो अब तक पुलिस का प्रॉपर्टी टैक्स करीब 75 लाख तक पहुंच चुका है। जिस पर रोजाना करीब 2500 रुपए जुर्माना पड़ रहा है। अगर पुलिस विभाग की ओर से और कुछ समय तक प्रॉपर्टी टैक्स न भरा गया तो यह आकंड़ा करोड़ पार कर चुका होता जबकि पुलिस विभाग के अलावा प्राइवेट कंपनियों व सभी लोग प्रॉपर्टी टैक्स भरने के लिए रोजाना निगम के दफ्तर मे लंबी-लंबी लाइनों में खड़े होते हैं। जिनका अब तक निगम के पास प्रॉपर्टी टैक्स का करीब 75 करोड़ जमा हो चुका है। 



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!