सीनियर सिटीजंस की सुरक्षा करेगा एप्प, जल्द होगा लांच

punjabkesari.in Sunday, Nov 19, 2017 - 09:41 PM (IST)

 चंडीगढ़, (विजय गौड़) : यू.टी. पुलिस की ओर से जल्द ही सीनियर सिटीजंस की सुरक्षा के लिए एक मोबाइल एप्प लांच किया जाएगा। इस एप्प के जरिए सीनियर सिटीजंस सीधा पुलिस के संपर्क में रहेंगे। पुलिस यह खुद निगरानी रखेगी कि सीनियर सिटीजंस उनके संपर्क बनाए रखें।

 यह जानकारी चंडीगढ़ की डी.एस.पी. वूमैन एंड चाइल्ड सपोर्ट अंजिथा चेपल्या ने रविवार को सैकेंड इनिंग्स एसोसिएशन की ओर से ‘बेटी पढ़ाओ फिर बचाओ’ विषय पर आयोजित सैमीनार में दी। सैक्टर-19 के कम्युनिटी सैंटर में हुए सैमीनार में उन्होंने कहा कि चंडीगढ़ पुलिस वरिष्ठ नागरिकों की सुरक्षा को लेकर काफी मुस्तैद है।

सैमीनार में मौजूद लोगों ने जब कम्युनिटी पुलिसिंग दोबारा शुरू करने की मांग की, तो चेपल्या ने कहा कि वह इस पर पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बातचीत करेंगी। इस मौके पर उन्होंने कहा कि यह बेहद दुखद है कि चंडीगढ़ जैसे शहर में एक युवती के साथ गैंगरेप हो जाता है।

लड़कियों को सैल्फ डिफैंस की ट्रेनिंग दी जा रही है

चेपल्या ने कहा कि चंडीगढ़ पुलिस की ओर से एक स्वयं अभियान शुरू किया गया है जिसके तहत स्कूल व कालेज की लड़कियों को सैल्फ डिफैंस की ट्रेनिंग दी जा रही है। इस ट्रेनिंग का उद्देश्य यही होगा कि इस तरह की स्थिति से निपटने के लिए वह खुद को तैयार कर पाएंगी और अपनी रक्षा कर सकेंगी। इसके साथ ही हम छात्राओं को गुड टच और बैड टच के बारे में भी जागरूक करते हैं। यह जागरूकता उन्हें घर पर भी दी जानी चाहिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News