उपद्रवियों की दहशत: सैक्टर-2 निवासी की हार्ट अटैक से मौत

punjabkesari.in Saturday, Aug 26, 2017 - 07:48 AM (IST)

पंचकूला (नीरज): डेरा प्रेमियों के उपद्रव से सबसे ज्यादा सैक्टर-2, 3, 4, 5 और 6 के रिहायशी इलाके प्रभावित हुए हैं। शहर के इन पॉश सैक्टरों में रह रहे लोगों में 3 दिन से दहशत का आलम बना हुुआ है। आज हुए उपद्रव ने इन लोगों के दिल ही दहला दिए। सैक्टर-2 में रहने वाले एक व्यक्ति की तो हार्ट अटैक से मौत हो गई। तमाम लोग बुरी तरह सहमे हुए हैं। 3 दिन से डेरा प्रेमियों की भारी भीड़ इन सैक्टरों के रिहायशी इलाकों में डेरा डाले बैठी थी। खासतौर से सैक्टर-1 स्थित सी.बी.आई. कोर्ट के आसपास के इलाकों में डेरा प्रेमियों ने खास रणनीति के तहत डेरा डाला था, ताकि जरूरत पडऩे पर वह कोर्ट के नजदीक जल्दी से पहुंच सकें। 

 

इस रणनीति के चलते डेरा प्रेमियों की भीड़ ने सैक्टर-2, 3, 4, 5 और 6 के रिहायशी इलाकों में लोगों की कोठियों के गेट के आगे रैंप और रोड बर्म पर 3 दिन के लिए बिस्तर बिछा लिए थे। शौच आदि के लिए वह यहां के पार्कों और नालों का इस्तेमाल कर रहे थे। इस स्थिति में यहां के निवासी अपने घरों में कैद हो गए थे। मुख्य गेट पर अंदर से ताले लगा लिए थे। बदबू के माहौल ने उन्हें खिड़की तक न खोलने के लिए विवश कर दिया था। हरियाणा के पीस सिटी का ऐसा हाल यहां के निवासियों ने जीवन में कभी नहीं देखा था। कई परिवार खाने-पीने की वस्तुओं तक के लिए तरस गए। इसलिए वह बेहद परेशान ही नहीं, दहशत में जी रहे थे। 

 

शुक्रवार शाम 4 बजे जैसे ही न्यूज चैनलों पर डेरा प्रेमियों के उपद्रव और आगजनी, फायरिंग और कफ्र्यू की ब्रेकिंग न्यूज चलने लगीं तो पंचकूला में रह रहे हर व्यक्ति के रिश्तेदार, सगे-संबंधियों और दोस्तों के फोन उनकी खैरियत जानने के लिए आने शुरू हो गए। 


टी.वी. पर देख रहे थे न्यूज 
सैक्टर-2 निवासी नकुल ने बताया कि उनके पिता टी.वी. पर न्यूज देख रहे थे। इसी बीच, उनकी बहन का फोन आया और फोन सुनते-सुनते उनको हार्टअटैक हो गया। पिता को गंभीर हालत में सैक्टर-6 स्थित सरकारी अस्पताल लेकर पहुंचे नकुल को पिता को यहां तक लाने के लिए पड़ोस में रहने वाले उच्चाधिकारी की मदद लेनी पड़ी। यहां एफ.सी.आई. में जनरल मैनेजर के पद पर तैनात यह उच्चाधिकारी जब अपनी कार में नकुल और उनके पिता को लेकर पहुंचे तो उस दौरान उपद्रव और पुलिस से टकराव में घायल व मृतक लोगों को लेकर एक के बाद एक एम्बुलैंस पहुंच रही थी। इस भारी गहमागहमी के बीच ही डाक्टरों ने नकुल के पिता का इलाज भी शुरू किया। उन्हें अस्पताल लेकर पहुंचे उच्चाधिकारी ने बताया कि थोड़ी देर बाद ही नकुल के पिता को डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News