सड़कों पर बिखरा धान का वेस्टेज, किसी भी समय हो सकता बड़ा हादसा

punjabkesari.in Sunday, Nov 19, 2017 - 11:21 AM (IST)

पंचकूला(आशीष) : सैक्टर-5 व 20 की मंडी में धान का वेस्टेज मार्कीट कमेटी द्वारा नियमित ने उठाए जाने के अनाज की दुकानों के लिए खतरा बना हुआ है। कभी भी इस सूखे वेस्टेज में चिंगारी भड़क सकती और बड़ा हादसा हो सकता है। 

 

किसान मंडी के व्यापारियों और सैक्टर निवासियों ने उच्च अधिकरियों से इस वेस्ट को तुरंत उठवाकर मंडी को खाली करवाने की मांग की है, ताकि मंडी में आग लगने के खतरे से बचा जा सके। सैक्टर 5 व 20 की मंडी में एक माह पहले किसान पैडी जीरी लेकर आए थे। इसकी सफाई के दौरान वेस्टेज के ढेर लग रहे हुए हैं। सफाई का ठेका होने के बावजूद इसे नियमित नहीं उठाया जा रहा। जिसके कारण कभी भी किसानों को जानमाल का भारी नुक्सान हो सकता है। 

 

सैक्टरवासियों ने बताया कि आग से बचाव कि लिए पुख्ता प्रबंध भी नहीं है। अगर आग भड़क जाती है तो फायर ब्रिगेड के आते-आते सब कुछ जल राख हो जाएगा। सैक्टर-5 यवनिका और टाऊन पार्क की पार्किंग में प्रशासन की और से टैम्परेरी अनाज मंडी में तबादल किया गया था। 

 

एक माह बीत जाने के बाद भी वेस्टेज के ढेर वैसे के वैसे पड़े हैं और कई ढेरों में आग लगाकर पर्यावरण को नुक्सान पहुंचाया जा रहा है। जहां एक ओर शहर में स्वच्छता अभियान बड़े स्तर पर चलाया जा रहा है वहीं शहर में नहीं करवाई जा रही सफाई पर सवालिया निशान लग रहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News