पीयू : स्टूडेंट्स को अब देना ही पड़ेगी ऑनलाइन डॉक्यूमेंट फीस

punjabkesari.in Thursday, Jun 22, 2017 - 01:16 PM (IST)

चंडीगढ़ : पीयू अपनी कमाई बढ़ाने के लिए स्टूडेंट्स की जेब काटने का कोई मौका नहीं छोड़ रही है। पीयू प्रशासन ने अब नया तरीका इजाद किया है। पीयू ने अब नया ऑनलाइन डॉक्यूमेंट करवाने के लिए 300 रुपये की फीस अनिवार्य कर दी है। जो कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (सीईटी) क्वालिफाई करने वाले हर स्टूडेंट को देने होंगे।

अब एक कोर्स में दाखिले के लिए दो बार आवेदन फीस ली जा रही है। करीब 21 लाख की राशि का आधा मुनाफा पीयू को वेबसाइट का काम देख रही कंपनी से बांटनी होगी। पीयू में 10 और 11 मई को 49 कोर्स में दाखिले के लिए सीईटी का आयोजन हुआ था। परीक्षा में करीब 21 हजार विद्यार्थियों ने अप्लाई किया है। इनमें से करीबन तीस फीसद के पास होने की संभावना है। ऐसे में पीयू को 21 लाख रुपये की कमाई होगी।

भोपाल की कंपनी को आधा पैसा 
पीयू ने ऑनलाइन आवेदन के लिए बनाई गई वेबसाइट का जिम्मा भोपाल की एक कंपनी क्रिस्प को दिया है। जितने भी स्टूडेंट्स क्वालिफाइंग परीक्षा के बाद ऑनलाइन अप्लाई करेंगे, उनकी 300 रुपये फीस का आधा हिस्सा कंपनी को मिलेगा। वेबसाइट क्लाउड नाइन सिस्टम पर बनाई गई है जिसके लिए स्टूडेंट्स की जेब ही काटी जा रही है। स्टूडेंट्स को डॉक्यूमेंट स्कैन करने की खर्च भी वहन करना पड़ेगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News